यूपी के डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने आगरा मेट्रो प्रोजेक्ट का किया निरीक्षण, ललितपुर मामले पर अखिलेश यादव पर साधा निशाना

Politics

आगरा: गुरुवार को उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य आगरा पहुंचे। वह अपने एक दिवसीय दौरे पर थे। आगरा पहुंचते ही उपमुख्यमंत्री फतेहाबाद रोड पर चल रही मेट्रो परियोजना का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे। यहां पर उन्होंने मेट्रो के अधिकारियों से मेट्रो परियोजना की जानकारी ली, साथ ही प्रगति रिपोर्ट भी जानी। मेट्रो के परियोजना निदेशक ने आगरा शहर में कितने किलोमीटर मेट्रो चलेगी, अंडर ग्राउंड रेलवे स्टेशन कहां बनेंगे और अभी इसकी वर्तमान में क्या प्रगति है इसकी जानकारी उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को दी। मेट्रो की प्रगति रिपोर्ट से उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य संतुष्ट नजर आए और गुणवत्तापूर्ण कार्य को संपन्न कराए जाने के निर्देश दिए। इसके बाद उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य पत्रकारों से भी रूबरू हुए।

पत्रकारों से रूबरू होते हुए केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि इस समय डबल इंजन की सरकार चल रही है। सरकार की प्राथमिकता है कि आगरा की जो सबसे बड़ी जरूरत है मेट्रो, उस परियोजना को समयबद्ध पूरा किया जा सके। जिससे आगरा शहर वासियों के साथ-साथ मोहब्बत की नगरी घूमने के लिए आने वाले देशी-विदेशी पर्यटकों को भी इसका लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि जो समय मेट्रो परियोजना को पूरा करने का बताया गया है उसके हिसाब से काम चल रहा है। हमारा भी पूरा प्रयास रहेगा कि समय से मेट्रो परियोजना शहर वासियों को सौंप दी जाए।

केशव प्रसाद मौर्या
उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या

प्रदेश का ललितपुर मामला किसी से छुपा नहीं है और अखिलेश सरकार ने इस पर ट्वीट करके अपनी प्रतिक्रिया दी थी, साथ ही रेप पीड़िता के परिजनों से भी मुलाकात की थी। इस मामले पर अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार को आड़े हाथ लिया था। पूरे मामले पर उपमुख्यमंत्री ने अखिलेश पर निशाना साधा है। उनका कहना है कि अखिलेश ललितपुर मामले को बेवजह तूल दे रहे हैं। इस मामले में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई हुई है, थानेदार को सस्पेंड कर दिया गया है लेकिन फिर भी अखिलेश इसे बेवजह तूल दे रहे हैं। इस मामले को तूल देकर अखिलेश ने जता दिया है कि वह कितनी घटिया राजनीति करते हैं।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश पर हमलावर होते हुए कहा कि कोई उपमुख्यमंत्री किस बात को कितना तूल दे, यह वह जानता है लेकिन अखिलेश इस मामले को तूल देकर अपनी बौखलाहट दर्शा रहे हैं और यह बौखलाहट उनकी हार की है। पूर्व मुख्यमंत्री को यह शोभा नहीं देता है।