संभल पहुंचे यूपी के सीएम योगी, कल्कि धाम का दौरा किया

Regional

चर्चा है कि अधिकारियों के साथ बैठक के बाद वे आचार्य प्रमोद कृष्‍णम को भाजपा जॉइन करवा सकते हैं। हालांकि इस मामले में अभी तक किसी भी भाजपा नेता का कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

श्री कल्कि धाम शिलान्यास की तैयारियों को पूरा कराने में जुटा प्रशासन

समीक्षा बैठक में संभल के डीएम मनीष बंसल ने सीएम को बताया कि ऐंचोड़ा कंबोह में स्थित श्री कल्कि धाम के शिलान्यास कार्यक्रम की तैयारियां तेजी से पूरी कराई जा रही हैं। कार्यक्रम स्थल और आसपास के इलाके को समतल कराया गया है। इलाके में छह हेलीपैड बनाए जा रहे हैं। इसमें तीन हेलीपैड प्रधानमंत्री के लिए बनाए जा रहे हैं। सीएम से पहले इन तैयारियों की समीक्षा के लिए मंडलायुक्त आन्जनेय कुमार सिंह और डीआईजी मुनीराज जी ने भी सभल का दौरा किया था।

संभल में सीएम के आगमन से पहले मंडलायुक्त आन्जनेय कुमार सिंह और डीआईजी मुनीराज जी ने जिलाधिकारी मनीष बंसल और पुलिस अधीक्षक कुलदीप सिंह गुनावत से तैयारियों की जानकारी ली। गर्भगृह और वीवीआईपी के प्रवेश करने की जानकारी ली। हेलीपैड का निरीक्षण किया। मंडलायुक्त ने बताया कि मुख्यमंत्री ने तैयारियों की समीक्षा करने के साथ अधिकारियों के साथ बैठक की। बताया कि 19 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शिलान्यास कार्यक्रम में आना प्रस्तावित है।

श्री कल्कि पुरम में ठहरेंगे पांच हजार संत

करीब पांच हजार संतों के ठहरने के लिए श्री कल्कि धाम के नजदीक श्री कल्कि पुरम बनाया जा रहा है। इसके अलावा भोजन के लिए अन्नपूर्णा प्रसादम बनेगा। करीब चार हजार लोग एक साथ बैठकर भोजन कर सकेंगे। श्री कल्कि धाम के प्रवक्ता पंकज चाहल ने बताया कि संतों के ठहरने की व्यवस्था को पूरी तरह दुरूस्त कराया जा रहा है। शौचालय आदि की भी व्यवस्था कराई जा रही है।

-एजेंसी