यूपी ATS ने किया मेरठ से ISI एजेंट को गिरफ्तार, भारतीय दूतावास में था तैनात

Regional

आईएसआई के इस हैंडलर पर आरोप है कि वह भारत के दूतावास, रक्षा मंत्रालय, विदेश मंत्रालय और भारतीय सैन्य इंस्टिट्यूट की महत्वपूर्ण गोपनीय सूचना बाहर भेज रहा था. एटीएस मेरठ यूनिट से पूछताछ में सत्येंद्र ने जासूसी की बात कबूल की है. सूत्रों के मुताबिक, यूपी एटीएस ने उसकी गिरफ्तारी मेरठ से दिखाई है.

दो मोबाइल व अन्य सामान बरामद

जानकारी के मुताबिक सत्येंद्र सिवाल हापुड़ का रहने वाला है. एटीएस की टीम ने उसके पास से दो मोबाइल, आधार कार्ड, पैन कार्ड व कुछ अन्य सामान बरामद किया है. यूपी एटीएस अभी उससे और पूछताछ कर रही है.

नहीं दे पाया यूपी एटीएस के सवालों के जवाब

सूत्रों के मुताबिक यूपी एटीएस को कई जगह से सूचना मिल रही थी कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के हैंडलरों की ओर से विदेश मंत्रालय में तैनात कुछ कर्मचारियों को बहला फुसलाकर और रुपयों का लालच देकर भारतीय सेना से संबंधित भारत की सामरिक और रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण गोपनीय सूचनाएं प्राप्त किया जा रहा था. इन सूचनाओं के बाद यूपी एटीएस की टीम एक्टिव हुई और सतेंद्र सिवाल पर नजर रखना शुरू किया. जब उसकी जासूसी को लेकर पुख्ता सबूत मिले तो उसे पूछताछ के लिए बुलाया गया.

वेस्टर्न यूपी में हो चुकी हैं इस तरह की कई गिरफ्तारी

बता दें कि यूपी एटीएस वेस्टर्न यूपी से ऐसे कई लोगों को अरेस्ट कर चुकी है जो आईएसआई या पाकिस्तान के लिए जासूसी कर रहे थे. पिछले साल ही यूपी एटीएस ने हापुड़ और गाजियाबाद से दो लोगों को पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के शक में गिरफ्तार किया था. पूछताछ में उन्होंने अपना गुनाह कबूल भी किया था.

-एजेंसी