राहुल की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर अखिलेश की शिकायत का कांग्रेस ने दिया जवाब

Politics

समाचार एजेंसी पीटीआई की ओर से जारी एक वीडियो में पत्रकारों ने अखिलेश यादव से पूछा कि क्या वे कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होंगे?

इस पर उन्होंने कहा, “मुश्किल तो ये है कि कई बड़े आयोजन होते हैं, हम लोगों को निमंत्रण ही नहीं मिलता, तो अपने आप हम क्या मांगे निमंत्रण.”

वहीं पत्रकारों ने जब राम मंदिर के उद्घाटन समारोह में मिले न्योते के बारे में याद दिलाया तो उन्होंने कहा कि वो तो मांगने से मिला था.

उन्होंने कहा, “जब मैंने आवाज़ उठाई कि बताओ हमारा घर गंगाजल से धोया था, तब सुनने में आया कि उन्होंने कहा कि निमंत्रण दे दो इनको.”

अखिलेश यादव से जब अयोध्या जाकर दर्शन करने के बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, “सब कुछ समय पर होता है. भगवान जब बुलाएंगे, तो हम जाएंगे. उनकी बुलाने की इच्छा कब होगी, ये तो वो ही जानें.”

कांग्रेस का जवाब

कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ में निमंत्रण न मिलने की शिकायत पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने अखिलेश यादव को जवाब दिया है.

उन्होंने अखिलेश यादव के बयान को पोस्ट करते हुए लिखा,”उत्तर प्रदेश में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के विस्तृत रूट और कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की जा रही है. एक-दो दिन में इसे अंतिम रूप दे दिया जाएगा.”

जयराम रमेश ने लिखा, “इसके बाद इसे राज्य में ‘इंडिया’ गठबंधन के घटक दलों के साथ साझा किया जाएगा. उनका भारत जोड़ो न्याय यात्रा में भाग लेना ‘इंडिया’ गठबंधन को और मज़बूत करेगा. 16 फ़रवरी की दोपहर को यात्रा के यूपी में प्रवेश करने की उम्मीद है.”

-एजेंसी