आगरा के ताजगंज मोक्षधाम पर लकड़ी की टाल क्षेत्र की बदली सूरत, केंद्रीय राज्यमंत्री ने किया लोकार्पण

Press Release

आगरा: ताजगंज मोक्षधाम स्थित लकड़ी की टाल एरिया की सूरत बदल गयी है। लकड़ी की टाल एरिया का सीसी फर्श का निर्माण कराया गया है जिसका आज केंद्रीय राज्य मंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल द्वारा लोकार्पण किया गया। इस दौरान क्षेत्र बजाजा कमेटी के सभी पदाधिकारी मौजूद रहे। इस निर्माण कार्य के हो जाने से उन्होंने केंद्रीय राज्य मंत्री को धन्यवाद ज्ञापित किया।

आपको बताते चलें कि मोक्ष धाम में एक लकड़ी की टाल है। जिसे क्षेत्र बजाजा कमेटी द्वारा संचालित किया जाता है। प्रतिदिन काफी मात्रा में यहां पर लकड़ियां लाई जाती हैं लेकिन यह टाल पूरी तरह से कच्चा था। बारिशों में यहां पानी भर जाता था। लकड़ियां लेकर आने वाले ट्रक भी फंस जाते थे तो वहीं दाह संस्कार के लिए यहां से जो लोग लकड़ियां लेने आते थे, उन्हें भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था।

इस समस्या से क्षेत्र बजाजा कमेटी के पदाधिकारियो ने केंद्रीय राज्य मंत्री प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल को अवगत कराया था। उन्होंने इस समस्या को गंभीरता से लिया और लकड़ी की टाल के पूरे क्षेत्र का सीसी फर्श से निर्माण कराया।

इस निर्माण कार्य के लोकार्पण के दौरान सांसद प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल ने बताया कि वह क्षेत्र बजाजा कमेटी के एक पदाधिकारी के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए मोक्षधाम आए थे। तब भाजपा के व्यापारी नेता टी एन अग्रवाल ने उन्हें इस समस्या से अवगत कराया था। इस समस्या को गंभीरता से लेते हुए तत्काल ही उन्होंने अपनी सांसद निधि से इस एरिया में सीसी फर्श निर्माण कराने का आश्वासन दिया था।

श्री क्षेत्र बजाजा कमेटी के पदाधिकारियों का कहना है कि लकड़ी की टाल की पूरी एरिया में सीसी के फर्श होने से अब लकड़ियां गीली नहीं होंगी। वहीं लकड़ियों को लेकर आने वाले ट्रक भी नहीं फसेंगे जिससे दाह संस्कार के लिए लकड़ी ले जाने वाले लोगों को भी अब किसी तरह की दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। यह सब प्रोफेसर बघेल के प्रयासों से संभव हुआ है।