आगरा: सोलर लाइट्स की दूधिया रोशनी से जगमगाएंगे फतेहपुर सीकरी लोकसभा छेत्र के ग्रामीण बाज़ार

Press Release

आगरा। शाम ढलते ही ग्रामीण क्षेत्र के बाजार अंधेरे के कारण जल्दी बंद करा दिए जाते थे लेकिन अब अंधेरे की समस्या को भी दूर करने का प्रयास किया जा रहा है। जल्द ही ग्रामीण क्षेत्र के बाजार दूधिया रोशनी से जगमगाते हुए दिखाई देंगे। इन बाजारों के मुख्य स्थान या फिर चौराहों पर सोलर लाइट्स लगायी जायेंगी। इससे ग्रामीण क्षेत्र के बाजारों की रौनक बढ़ जायेगी और लोग रात को भी खरीददारी करने के लिए अपने घरों से बाहर निकलेंगे।

शाम ढलते ही ग्रामीण क्षेत्र बगैर रोशनी के कारण बंद हो जाते थे। लोग अक्सर खरीदारी करने के लिए शाम को इसलिए नहीं जाते थे कि अंधेरे का फायदा उठाकर उनके साथ कोई आपराधिक वारदात को अंजाम न दे दे लेकिन अब ग्रामीण क्षेत्र के बाजारों को भी रोशनी से जगमगाने की पहल की गई है।

फतेहपुर सीकरी लोकसभा के साँसद राजकुमार चाहर ने बताया कि अक्सर फतेहपुर सीकरी लोकसभा के ग्रामीण क्षेत्र के बाजारों में सूरज ढलते ही अंधेरा पसर जाता है जिसकी वजह से परेशानी का समना करना पड़ता था। इन बाजारों को प्रकाशित करने के लिए लोकसभा क्षेत्र के फतेहपुरसीकरी, अछनेरा, अकोला, बरोली आहीर, बिचपुरी , खेरागढ़ , सैया, जगनेर, फतेहाबाद , शमसाबाद, बाह, पिनाहट व जैतपुरकलां विकास खंड के अन्तर्गत चयनित पंडित दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण बाजारों में प्रमुख चौराहों व अन्य चयनित मुख्य स्थानों पर सोलर स्ट्रीट लाइट स्वीकृत कराई गयी हैं। जल्द ही प्रस्तावित स्थानों पर ये सोलर स्ट्रीट लाइट्स लगा दी जायेंगी।