केंद्रीय कानून मंत्री ने केजरीवाल से पूछा, तो क्या कोर्ट के खिलाफ भी कोर्ट जाएंगे

National

इस बीच केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला है और पूछा है कि अगर कोर्ट ने आपके खिलाफ फैसला दिया तो फिर आप कोर्ट के खिलाफ भी कोर्ट जाएंगे.

दरअसल, केजरीवाल ने शनिवार को एक ट्वीट करते हुए कहा- ‘हम सीबीआई और ईडी के अधिकारियों के खिलाफ कोर्ट में झूठी गवाही देने और झूठे सुबूत पेश करने के लिए केस करेंगे.’

इसी का जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री ने लिखा, ‘यह जिक्र करना भूल गया कि यदि माननीय अदालत आपको दोषी ठहराती है तो आप उसके खिलाफ भी मामला दायर करेंगे. कानून को अपना काम करने दें और हमें कानून के शासन में विश्वास करना चाहिए.’

उन्होंने आगे लिखा- ‘ईडी और सीबीआई के ख़िलाफ़ कोर्ट जाओगे और अगर कोर्ट भी ख़िलाफ़ गई तो फिर कोर्ट के ख़िलाफ़ भी जाओगे?’

सीबीआई सूत्रों के अनुसार आरोप हैं कि कुछ शराब डीलरों और ‘दक्षिण लॉबी’ के पक्ष में नीति को तोड़-मरोड़ कर जुटाए गए धन को आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा चुनावी उद्देश्यों के लिए इस्तेमाल किए जाने का संदेह था, जो धन के लेन-देन के हिस्से के रूप में जांच के अधीन है.

इस तरह का आरोप है कि दिल्ली सरकार की 2021-22 की आबकारी नीति में शराब कारोबारियों को लाइसेंस देने के लिए कुछ डीलरों को फायदा पहुंचाया गया, जिन्होंने कथित तौर पर इसके लिए रिश्वत दी थी. हालांकि, आम आदमी पार्टी (आप) ने इस आरोप को खारिज किया था. यह नीति बाद में वापस ले ली गई थी.

सीबीआई के एक प्रवक्ता ने 17 अगस्त, 2022 को प्राथमिकी दर्ज होने के बाद कहा था, ‘यह आरोप लगाया गया है कि आबकारी नीति में संशोधन, लाइसेंसधारियों को अनुचित लाभ देना, लाइसेंस शुल्क में छूट/कमी, अनुमोदन के बिना एल-1 लाइसेंस का विस्तार आदि सहित अनियमितताएं की गईं.’ सूत्रों ने कहा है कि कई कारकों पर विचार करने के बाद मामले में आरोपपत्र दाखिल करते समय केजरीवाल की अंतिम भूमिका, गवाह या आरोपी के रूप में तय की जाएगी.

Compiled: up18 News