जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा पर भाषण के दौरान हुआ जानलेवा हमला

INTERNATIONAL

जान बचाकर भागते दिखे लोग

इस हादसे का एक वीडियो न्यूज़ आउटलेट BNONews ने ट्विटर पर शेयर किया गया है। वायरल वीडियो में देख सकते है कि वाकायामा में इकट्ठा हुए पहले मीडियाकर्मी और अन्य लोग एक जोरदार धमाके के बाद भागते हुए दिखाई दे रहे हैं। मीडियाकर्मियों और अन्य लोग अपनी जान बचाकर भागते नजर आ रहे है। इस जगह पर बलास्ट के बाद चारों तरफ धुआं-धुआं हो गया था।

भाषण शुरू करने से ठीक पहले हुआ ब्लास्ट

यह घटना जापान के वाकायामा शहर की बताई जा रही है। यह ब्लास्ट तब हुआ जब प्रधानमंत्री सत्ताधारी लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी के एक उम्मीदवार के समर्थन में भाषण देने की तैयारी में थे। मीडियाई खबरों के अनुसार घटनास्थल पर विस्फोट जैसी आवाज सुनी गई। बताया जा रहा है कि किशिदा के पास एक पाइप जैसी कोई चीज फैंकी गई थी जिसके बाद धमाके की तेज आवाज सुनाई दी। तुरंत ही पीएम फुमियो किशिदा को विस्फोट स्थल पर कवर कर लिया गया। धमाके की आवाज इतनी तेज थी कि लोगों में चीख पुकार मच गई और वो इधर-उधर भागते नजर आए।

बीते साल पूर्व पीएम शिंजो आबे की गोली मारकर हत्या

ऐसा पहली बार नहीं है कि जब जापान के प्रधानमंत्री पर हमला किया गया है। आपको बता दें कि इससे पहले जुलाई 2022 में एक अभियान कार्यक्रम के दौरान जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस घटना के बाद से जापान ने सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Compiled: up18 News