आगरा: अमृत सरोवर योजना के अंतर्गत 125 तालाबों का होगा सौन्दर्यीकरण, सांसद-डीएम ने श्रमदान कर की शुरुआत

स्थानीय समाचार

आगरा। आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम की श्रंखला में आज बुधवार को फतेहपुरसीकरी सांसद राजकुमार चाहर व जिलाधिकारी आगरा की उपस्थिति में ब्लॉक बरौली अहीर के ग्राम बिल्हैनी में अमृत सरोवर योजना के अन्तर्गत तालाब का जीर्णोद्धार/सौन्दर्यीकरण कार्य का शुभारम्भ किया गया। इस अवसर पर सांसद राजकुमार चाहर ने खुद श्रमदान किया। उन्होंने फावड़े से मिट्टी खोदी और उससे भरे तसले उठाए, वहीँ जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने भी श्रमदान में सांसद राजकुमार चाहर का सहयोग किया।

गौरतलब है कि 75वें आज़ादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से संसदीय क्षेत्र फ़तेहपुर सीकरी में अमृत सरोवर योजना के अन्तर्गत तालाबों का जीर्णोद्धार/सौन्दर्यीकरण कार्य, पोखरों के सौंदर्यीकरण का कार्य होना है। इसके तहत तालाबों, पोखरों की खुदाई व पौधारोपन, जल संचय व फुटपाथ निर्माण के साथ सौंदर्यीकरण किया जायेगा।

जिले में 75 तलाबों, पोखरों के सौंदर्यीकरण किया जाना था। परंतु सांसद राजकुमार चाहर की पहल पर अब 125 तालाबों का सौंदर्यीकरण किया जाएगा। मुख्य विकास अधिकारी ए मानिक ब्लॉक प्रमुख उत्तम काका , किसान मोर्चा क्षेत्रीय उपाध्यक्ष हरेंद्र सिंह , मंडल अध्यक्ष तेजवीर राजपूत, ग्राम प्रधान भूपेंद्र सिंह , राजकुमार कुशवाहा, सतेंद्र यादव, पंडित देवी शरण साथ मौजूद रहे।