अंडर-19 विश्व कप: पहला सेमीफाइनल कल भारत और साउथ अफ्रीका के बीच

SPORTS

भारत-साउथ अफ्रीका, सेमीफाइनल के लिए पिच रिपोर्ट

विलोमूर पार्क बेनोनी के मैदान पर खेलने जाने वाले भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सेमीफाइनल मुकाबले में टॉस का काफी बड़ा योगदान रहने रहने वाला है। इस मैदान पर खास तौर से दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम को फायदा पहुंचता है। ऐसे में टॉस जीतने वाले कप्तान की पहली कोशिश होगी कि वह बॉलिंग करे और विपक्षी टीम को सस्ते में आउट कर खुद के लिए आसान लक्ष्य निर्धारित करें।

विलोमूर पार्क के आंकड़े की बात करें तो यहां अब तक कुल 19 वनडे मैच खेले जा चुके हैं। इन मुकाबलों में 12 बार दूसरी पारी में बैटिंग करने वाली टीम ने जीत हासिल की है जबकि सिर्फ 7 बार ही पहले बैटिंग करने वाली टीम ने मैच जीते हैं।

इस मैदान के औसत स्कोर की बात करें तो 241 रनों का रहा है। वहीं बात करें इस मैदान पर सबसे बड़े स्कोर का तो वह 399 रन का है जबकि लोएस्ट स्कोर 99 रन बने हैं। ऐसे में यह माना जा सकता है कि भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सेमीफाइनल मुकाबला काफी रोमांचक होने की उम्मीद है।

कैसा रहेगा विलोमूर पार्क का मौसम?

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सेमीफाइनल मुकाबले की शुरुआत भारतीय समयनुसार दोपहर के 1 बजकर 30 मिनट पर होगी। ऐसे में 6 फरवरी को विलोमूर पार्क के मौसम को लेकर अनुमान है कि सुबह में आसमान बिल्कुल साफ रहेगा, लेकिन दोपहर के समय में आसमान में छा सकते हैं। इसके अलावा हल्की फुल्की बूंदाबांदी होने की भी उम्मीद जताई जा रही है। दिन का अधिकतम तापमान 20 डिग्री तक रहने की उम्मीद बताई जा रही है।

-एजेंसी