बेकाबू आर्थिक हालात: पाकिस्‍तान दिवस पर कंगाली का साया, परेड का आयोजन रद्द

INTERNATIONAL

इस सैन्‍य परेड को ऐसे समय पर रद्द किया गया है जब पाकिस्‍तानी जनता देश में कंगाली के हालात को देखते हुए इसकी आलोचना कर रही थी। पाकिस्‍तान इस परेड में अपने जे 10 लड़ाकू विमानों का प्रदर्शन करने वाला है। इसे हाल ही में पाकिस्‍तानी वायुसेना में शामिल किया गया है।

पिछले दिनों अभ्‍यास के नाम पर पाकिस्‍तानी वायुसेना ने इस्‍लाबाद के आकाश को बंद कर दिया था जिससे यात्री विमानों को बड़े पैमाने पर हवा में तेल जलाना पड़ रहा था। पाकिस्‍तानी मीडिया के मुताबिक इस परेड को अब 25 मार्च को आयोजित किया जाएगा।

राफेल से निपटने के लिए चीन से जे 10 फाइटर जेट खरीदा

इस परेड को आज राष्‍ट्रपति भवन के सामने आयोजित किया जाना था। पाकिस्‍तान के एक्‍सप्रेस ट्रिब्‍यून अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्‍तानी सेना ने पाकिस्‍तान दिवस पर दशकों से चली आ रही सैन्‍य परेड को बहुत सीमित पैमाने पर आयोजित करने जा रही है। रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्‍तानी सेना पैसा बचाने के लिए इस भव्‍य तरीके से निकाले जानी वाली परेड को कंजूसी में आयोजित कर रही है। पाकिस्‍तान दिवस को हर साल 23 मार्च को आयोजित किया जाता है।

23 मार्च 1940 के दिन लाहौर में मुस्लिमों के लिए भारत को बांटकर अलग देश बनाने हेतु प्रस्‍ताव पारित किया गया था। पाकिस्‍तान दिवस भारत के गणतंत्र दिवस की तरह से होता है और पाकिस्‍तानी सेना के तीनों अंग अपनी ताकत का प्रदर्शन करते हैं। इस परेड के लिए इस साल बहुत कम अतिथियों को बुलाया गया था। हालांकि अब पाकिस्‍तान का यह सपना धरा का धरा रह गया है। पाकिस्‍तान ने भारत के राफेल विमानों से निपटने के लिए चीन से जे 10 फाइटर जेट खरीदा है।

Compiled: up18 News