उमेश पाल हत्‍याकांड: अतीक का बेटा असद पकड़ से दूर, STF ने मुस्लिम बोर्डिंग से 3 शूटरों को उठाया

Regional

असद पकड़ से दूर, STF ने मुस्लिम बोर्डिंग से 3 शूटरों को उठाया

देर रात स्पेशल टॉस्क फोर्स और SOG की टीम ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय के मुस्लिम बोर्डिंग छात्रावास में छापा मारकर अतीक अहमद के करीबी शूटर मोहम्मद गुलाम के 3 गुर्गों को हिरासत में लिया है। तीनों हमले के बाद मुस्लिम बोर्डिंग छात्रावास में छिपे थे।

STF ने अभी इनके नाम सार्वजनिक नहीं किए हैं। ADG अमृत अभिजात के नेतृत्व में रातभर छापेमारी जारी रही। अब तक अतीक के बेटों समेत 20 से ज्यादा संदिग्धों को पुलिस ने पूछताछ के लिए उठाया है। अतीक का लड़का असद पुलिस की पकड़ से दूर है। उसे ही इस शूटआउट का मास्टर माइंड माना जा रहा है।

उमेश पाल को मारी गईं 7 गोलियां, 6 आरपार हुईं

उमेश पाल का शनिवार काे पोस्टमॉर्टम किया गया। उसे कुल 7 गोलियां मारी गईं। काफी नजदीक से फायर होने के कारण 6 गोलियां तो उसके शरीर को छलनी कर आर-पार हो गईं, जबकि एक गोली उसके शरीर में ही फंसी रह गई। डॉक्टरों ने उसके शरीर पर कुल 13 चोट के निशान बताए हैं।

सभी गोलियां ऑटोमेटेड पिस्टल से मारी गई हैं। सूत्रों के मुताबिक हमलावरों ने उमेश पाल पर बम से भी हमला किया था। बम उसे न लगकर गली की दीवार पर लगा था। बम इतना शक्तिशाली था कि दीवार का प्लास्टर टूट गया। बताया जाता है कि बम और गोलीबारी में उमेश पाल की आंत भी फट गई थीं।

​​​​​​अतीक के घर के पास से फर्जी नंबर प्लेट लगी मिली क्रेटा

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, अतीक अहमद के चकिया स्थित घर के पास खाली प्लॉट से एक क्रेटा कार मिली है। उस कार का नंबर बदला हुआ था। यानी उस पर फर्जी नंबर प्लेट लगी थी। पुलिस ने कार को कब्जे में लेकर उसके इंजन नंबर और चेचिस नंबर के आधार पर कार मालिक का पता लगाने में जुटी हुई है।

जिस व्यक्ति का प्लॉट है, उससे भी पूछताछ हो रही है। पुलिस ने CCTV खंगाला, तो पता चला कि उमेश पाल पर हमला करने के बाद अतीक अहमद के घर तक शूटर इसी क्रेटा से पहुंचे। यहां से दूसरी गाड़ी से कौशांबी की तरफ भाग निकले। शूटरों की तलाश में पुरामुफ्ती, कौशांबी में घंटों सर्च अभियान चला है। हालांकि अभी तक शूटरों का पता नहीं चल सका है।

साबरमती जेल से यूपी लाकर अतीक अहमद से होगी पूछताछ, पूरा कुनबा नामज़द

उमेश पाल की दिनदहाड़े हुई हत्या के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त तेवर दिखाए हैं। यही कारण है कि उमेश पाल हत्याकांड में माफिया अतीक अहमद, उनकी पत्नी शाइस्ता परवीन, अतीक का भाई अशरफ, अतीक का करीबी गुड्‌डू मुस्लिम, अतीक का सहयोगी गुलाम, अतीक अहमद का बेटा अली, असद, उमर समेत 9 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। अब यूपी STF और पुलिस माफिया अतीक को अहमदाबाद की साबरमती जेल से प्रयागराज लाकर पूछताछ करेगी।