यूक्रेन ने की पुष्‍टि, रूस के हवाई हमलों में मारे गए हमारे 70 सैनिक

INTERNATIONAL

यूक्रेन के अधिकारियों के मुताबिक़ रूस के हवाई हमलों में 70 सैनिकों की मौत हो गई है. अधिकारियों ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया है कि ये हमला ओख़्तिरका में हुआ.

रूस का ये हवाई हमला यूक्रेन के सैनिकों के ठिकाने पर हुआ था. सोमवार को भी राहत और बचाव कर्मी मलबे में जीवित बचे लोगों की तलाश करते नज़र आए. यूक्रेन की संसद ने ट्वीट करके मारे गए सैनिकों को श्रद्धांजलि दी है.

खेरसोन का रीजनल सेंटर रूस ने घेरा

उधर, दक्षिणी यूक्रेन में खेरसोन के रीजनल सेंटर को रूसी सैनिकों ने घेर लिया है. उस इलाक़े से आ रही रिपोर्ट में ये जानकारी दी गई है. ये इलाक़ा रूस के नियंत्रण वाले क्राइमिया के नज़दीक है. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक़ मंगलवार सुबह इस शहर पर रूसी सैनिकों ने ज़मीनी कार्रवाई की.

इस शहर के मेयर इगोर कोलिखायेव ने फ़ेसबुक पर लिखा है- रूस की सेना शहर में प्रवेश करना वाले इलाक़ों मे चेक प्वाइंट्स लगा रही है. उन्होंने ये भी लिखा है कि खेरसोन यूक्रेन के साथ रहा है और आगे भी रहेगा. खेरसोन स्थित पत्रकार एलेना पनीना ने यूक्रेन की सरकारी मीडिया यूक्रेन 24 को बताया कि दरअसल ये शहर पूरी तरह घिर चुका है.
हर तरफ़ रूस के सैनिक और उपकरण दिख रहे हैं.

शहर से बाहर निकलने वाले रास्तों पर उन्होंने चेक प्वाइंट्स लगा दिए हैं. उन्होंने बताया कि अभी तक शहर में बिजली और पानी की समस्या नहीं है. लेकिन उनके मुताबिक़ आने वाले दिनों में तीन लाख की आबादी वाले इस शहर में खाद्यान्न लाने में मुश्किल आ सकती है.

-एजेंसियां