हिमाचल के कुल्लू में पैराग्लाइडर क्रैश, दो पर्यटकों की मौत

Regional

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिला के डोभी में आज यानि बुधवार को पैराग्लाइडर क्रैश हो गया है, जिससे दो पर्यटकों की दर्दनाक मौत हो गई है. मरने वालों में पैराग्लाइडर पायलट 24 वर्षीय कृष्ण गोपाल और पर्यटक 20 वर्षीय आदित्य शर्मा अंबाला कैंट निवासी शामिल हैं. पुलिस ने मृतकों के शव को कब्जे लेकर छानबीन शुरू कर दी है. हादसा उस वक्त हुआ, जब पैराग्लाइडिंग टेक ऑफ साइट में उड़ान भरने के 2 मिनट बाद ही क्रैश हो गया. क्षेत्रीय अस्पताल में दोनों मृतकों के पोस्टमार्टम करवाए जा रहे हैं.

दुर्घटनाग्रस्त पैराग्लाइडर में पर्यटक और पायलट दोनों की मौत हो गई है. जानकारी के अनुसार हादसे में गंभीर घायल पायलट किशन गोपाल को क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में उपचार के लिए पहुंचाया गया था लेकिन उसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया जबकि मृतक पर्यटक की पहचान हरियाणा के अंबाला निवासी 21 वर्षीय आदित्य के तौर पर हुई है.

मार्च में कांगड़ा की बीड़ बिलिंग घाटी पर हुआ था ऐसा ही हादसा

कांगड़ा में भी हादसा टेक ऑफ साइट बिलिंग में उस समय पेश आया, जब टेंडम फलाइट के दौरान पैराग्लाइडर में सवार पयर्टक आकाश अग्रवाल और पायलट विकास कपूर को उड़ान भरते समय राकेश कुमार सहायक के तौर पर उन्हें धक्का दे रहा था. इस दौरान राकेश का पैर पैराग्लाइडर की रस्सियों के साथ उलझ गया और वह भी पैराग्लाइडर के साथ लटक गया. तीनों के साथ लटकने से पैराग्लाइडर क्रैश हो गया और इस हादसे में उंचाई से गिरने से आकाश अग्रवाल और सहायक राकेश कुमार सहित पायलट विकास कपूर गंभीर रूप से घायल हो गए.

-एजेंसियां