जम्मू-कश्मीर: मुठभेड़ में मारे गए 2 आतंकी, एक जवान शहीद और चार घायल

National

जम्मू और कश्मीर के सुंजवान क्षेत्र अंतर्गत भटिंडी में शुक्रवार तड़के हुई मुठभेड़ के दौरान अब तक दो आतंकवादी मारे गए हैं. एक जवान शहीद हुआ है. ख़बर लिखे जाने तक इस मुठभेड़ में चार जवान जख़्मी हैं.
फ़िलहाल भटिंडी के रिहाइशी इलाक़े में ऑपरेशन जारी है. सुरक्षाबलों ने पूरे इलाक़े की घेराबंदी कर रखी है.

पुलिस के मुताबिक़ आतंकियों के भटिंडी इलाक़े के ही किसी मकान में छिपे होने की आशंका है, जिसके चलते सुरक्षाबल एहतियात बरत रहे हैं.

मुठभेड़ की यह घटना इसलिए अहम हो जाती है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 अप्रैल को जम्मू और कश्मीर का दौरा करने वाले हैं.

जम्मू में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने पत्रकारों को बताया कि “भटिंडी इलाक़े में शुक्रवार सुबह चार बजे के आसपास मुठभेड़ तब शुरू हुई, जब पुलिस के विशेष अभियान समूह और सीआरपीएफ ने इलाक़े में एक संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया.”

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में सुरक्षाबल का एक जवान शहीद हो गया है और चार अन्य घायल हैं. मुठभेड़ अब भी जारी है.

प्रधानमंत्री के दौरे की वजह से जम्मू और सांबा ज़िलों में सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम किए गए हैं. भटिंडी से सटे सुंजवान आर्मी कैंप पर 10 फ़रवरी 2018 को भी आतंकवादियों ने हमला किया था.

CISF कैंप पर आतंकी हमला, ASI शहीद

उधर, जम्मू के चड्ढा कैंप के पास CISF की बस पर शुक्रवार सुबह चार बजे आतंकियों ने हमला कर दिया. आतंकियों ने बस पर ग्रेनेड फेंक दिया जिसमें 15 जवान सवार थे. सीआईएसएफ ने अपने बयान में बताया क‍ि हमले के बाद मौके पर ही मुठभेड़ हुई. जवाबी कार्रवाई में आतंकी भाग निकले.

इस मुठभेड़ में एएसआई (ASI) के शहीद होने की खबर है जबकि 10 जवान घायल हुए हैं. जवान सुंजवां में जारी मुठभेड़ में सेना की मदद करने जा रहे थे जहां रात से ही मुठभेड़ जारी है. दूसरी ओर बारामुला में सेना ने 4 आतंकियों को मार ग‍िराया. वहीं डीजीपी दिलबाग सिंने बताया क‍ि हमले मे शामिल दोनों आतंकियों को मार गिराया गया है.

-एजेंसियां