मणिपुर के इंफाल में दिखाई दिया UFO, पता लगाने को भेजे गए दो राफेल जेट

National

अलर्ट मोड में वायुसेना

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वेस्टर्न वायु सेना की वेस्टर्न कमांड को सूचना मिली कि इंफाल एयरपोर्ट पर यूएफओ को देखा गया है। इसके बाद वायुसेना एक्शन में आई और फिर तत्काल हाशीमारा एयरबेस से राफेल को रवाना किया गया। वायुसेना को सर्च ऑपरेशन में तुरंत कोई यूएफओ नहीं दिखा, लेकिन वायुसेना इंफाल एयरपोर्ट पर आकाश में यूएफओ की मौजूदगी जैसे विजुअल सामने आने के बाद अलर्ट मोड में है।

इंफाल एयरपोर्ट पर यूएफओ को 19 नवंबर को देखा गया। यूएफओ को देखे जाने के विजुअल सामने आने के बाद अभी इंफाल और आसपास काफी अलर्ट है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पूर्वी वायु कमान ने लिखा है कि IAF ने इंफाल हवाई अड्डे से यूएफओ के इनपुट के आधार पर अपने एयर डिफेंस रिस्पांस मैकेनिज्म को सक्रिय किया, लेकिन इसके बाद छोटी वस्तु नजर नहीं आई।

दोपहर में दिखी अजीब वस्तु

इंफाल एयरपोर्ट से यूएफओ को देखे जाने की घटना दोपहर बाद 2.30 बजे के करीब सामने आई। इसके बाद सीआईएसएफ ने यह जानकारी एयरपोर्ट अथॉरिटी को दी। इसके बाद वायुसेना को सूचित किया गया और फिर कुछ देर के लिए नागरिक विमानों की उड़ानों को रोक दिया गया। वायुसेना के राफेल जेट फाइटरों ने यूएफओ देखे जाने वाले क्षेत्र में जाकर छानबीन की। दोनों राफेल जेट सर्च पहली सर्च में अभी तक यूएफओ की पुष्टि नहीं हुई। वायुसेना ने फ्रांस से मिले राफेल जेट को हाशीमारा एयरबेस पर तैनात किया है। यह एयरबेस पश्चिम बंगाल में है।

Compiled: up18 News