अडानी के साथ गहलोत की तस्वीरों को लेकर भाजपा कांग्रेस में शुरू हुआ ट्विटर वॉर

Politics

बीजेपी विधायक और पूर्व मंत्री वासुदेव देवनानी ने गहलोत और अडानी की तस्वीर शेयर की और लिखा कि यह तस्वीर कांग्रेस हाईकमान के मुंह पर करारा तमाचा है.

दरअसल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की उद्योगपति गौतम अडानी के साथ तस्वीरों पर बीजेपी की ओर से सवाल उठाए जा रहे हैं. इस पर सीएम गहलोत ने भी पलटवार किया है.

अशोक गहलोत ने कहा कि गहलोत और कांग्रेस के विरोध में भाजपा राजस्थान के युवाओं के सुनहरे मौकों का भी विरोध कर रही है.

बता दें कि राजस्थान सरकार ने राज्य में निवेश को बढ़ावा देने के लिए सात और आठ अक्टूबर को इन्वेस्ट राजस्थान समिट का आयोजन किया है.

शुक्रवार यानी सात अक्टूबर को इन्वेस्ट राजस्थान समिट में अडानी समूह के मालिक गौतम अडानी भी शामिल हुए. मुख्यमंत्री गहलोत के साथ उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर छाई रही. इस तस्वीर पर बीजेपी ने सवाल खड़े किए.

जिस वक़्त अडानी गहलोत के साथ मंच साझा कर रहे थे और अपने भाषण में गहलोत अडानी की तारीफ़ कर रहे थे, ठीक उसी वक़्त कांग्रेस नेता राहुल गांधी ट्वीट करके मोदी सरकार पर पूंजीपतियों को फ़ायदा पहुंचाने का आरोप लगा रहे थे. हालांकि इस ट्वीट में राहुल गांधी ने किसी का नाम नहीं लिया लेकिन वो बीजेपी के निशाने पर आ गए क्योंकि राहुल गांधी लगातार केंद्र सरकार पर अडानी समूह को फायदा पहुंचाने के आरोप लगाते रहे हैं.

अडानी ने की निवेश और नौकरी देने की घोषणा

गौतम अडानी ने राजस्थान सरकार और सीएम अशोक गहलोत के विजन की तारीफ करते हुए राज्य में करीब 65 हज़ार करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा की. इसके साथ ही उन्होंने 40 हज़ार नौकरियां देने की भी बात की.
अडानी ने गहलोत सरकार की समाजिक सुरक्षा योजनाओं की तारीफ की. उन्होंने सोलर एनर्जी और दूसरे क्षेत्रों में निवेश की योजना भी बताई.

-एजेंसी