पाकिस्तान में सेना पर TTP का हमला, 10 से ज्‍यादा सैनिकों की मौत और कई घायल

INTERNATIONAL

पाकिस्‍तानी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक इस हमले में 6 सुरक्षाकर्मियों की तत्‍काल मौत हो गई थी और गंभीर रूप से घायल 4 लोगों की बाद में इलाज के दौरान मौत हो गई।

इस तरह से मरने वाले सुरक्षा बलों की कुल संख्‍या अब 10 पहुंच गई है। बताया जा रहा है कि कई सुरक्षाकर्मी बुरी तरह से घायल हैं और मरने वालों की संख्‍या अभी और बढ़ सकती है। इस घटना के बाद पाकिस्‍तानी सुरक्षा बलों ने एक तलाशी अभ‍ियान शुरू कर दिया है। खैबर पख्‍तूनख्‍वा प्रांत अफगानिस्‍तान से सटा हुआ है।

खैबर पख्‍तूनख्‍वा प्रांत में टीटीपी के आतंकी बड़ी तादाद में मौजूद हैं और वे अक्‍सर पाकिस्‍तानी सेना पर खूनी हमले करते रहते हैं। अफगानिस्‍तान में तालिबान राज आने के बाद टीटीपी आतंकियों का यह हमला और बढ़ गया है।

पाकिस्‍तान की सरकार ने टीटीपी को लेकर तालिबान को कई बार धमकी दी है लेकिन उस पर कोई असर नहीं हो रहा है। पाकिस्‍तान ने तालिबान को मनाने के लिए अपना विशेष दूत भेजा था लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ है।

टीटीपी के आतंकी लगातार पाकिस्‍तानी सैनिकों की हत्‍या कर रहे हैं। ताजा हमला पाकिस्‍तान को आगबबूला कर सकता है। पाकिस्‍तानी सेना इन‍ दिनों अफगानिस्‍तान के अंदर टीटीपी के ठिकानों पर ड्रोन हमले भी कर रही है।

Compiled: up18 News