स्किन केयर: त्यौहारों पर होममेड स्क्रब को करें ट्राई, चमक जाएगी त्वचा

Life Style

चीनी और कच्चा दूध

2 चम्मच चीनी में थोड़ा दूध मिलाएं. अब इन दोनों चीजों के मिक्सचर को गर्दन और चेहरे पर लगाएं. चीनी और दूध के स्क्रब से स्किन की 3 मिनट तक मसाज करें. हफ्ते में 2 बार इस स्क्रब का इस्तेमाल आपकी स्किन को ग्लोइंग, हेल्दी और सॉफ्ट बनाएगा.

ओट्स और शहद का स्क्रब

एक कटोरी में एक चम्मच ओट्स का पाउडर लें. अब ओट्स में थोड़ा शहद मिलाएं. ओट्स और शहद के पेस्ट से स्किन को रब करते हुए स्किन को क्लीन कर लें. इस स्क्रब से केवल डेड स्किन सेल्स ही नहीं दूर होंगे बल्कि ये इससे आपकी स्किन भी टाइट और ग्लोइंग रहेगी.

कॉफी और एलोवेरा

अगर आप घर पर स्क्रब बनाना चाहते हैं तो आप कॉफी और एलोवेरा का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. इस स्क्रब को बनाने के लिए आपको एक चम्मच कॉफी के पाउडर की जरूरत होगी. इसमें एलोवेरा जेल मिला लें. कॉफी और एलोवेरा को मिलाकर एक स्क्रब तैयार कर सकते हैं. ये स्क्रब आपकी स्किन पर नेचुरल निखार लाता है.

ओट्स और दही

ओट्स और दही को मिलाकर एक स्क्रब तैयार कर सकते हैं. इसके लिए एक कटोरी में 2 चम्मच ओट्स लें. इस पेस्ट में एक चम्मच कोकोनेट ऑयल भी मिला ले सकते हैं. अब इन दोनों चीजों को मिलाकर स्किन को कुछ देर के लिए रब करें. स्किन को क्लीन को सादे पानी से क्लीन कर लें.

– एजेंसी