पवन मल्होत्रा और आमिर बशीर स्टारर फिल्‍म ’72 हूरें’ का ट्रेलर यूट्यूब पर लॉन्च

Entertainment

यूट्यूब पर ’72 हूरें’ (72 Hoorain) का ट्रेलर लॉन्च हो गया है। ये कहानी बयां करती है कि कैसे आम आदमी का जिहाद के नाम पर ब्रेनवॉश किया जाता है। लोगों को लालच दिया जाता है कि उन्हें जन्नत में ’72 हूरें’ मिलेंगी। ट्रेलर (72 Hoorain Trailer) में आत्मघाती हमले से लेकर तमाम मारकाट दिखाई जाती है। हालांकि ट्रेलर पूरी तरह से ब्लैक एंड व्हाइट नजर आ रहा है। यूजर्स सवाल कर रहे हैं कि क्या ये फिल्म भी ‘भीड़’ तरह ब्लैंड एंड व्हाइट बनाई गई है।

’72 हूरें’ का मतलब क्या होता है

72 Hoorain Controversy: हूरें का आसान शब्दों में अप्सरा कहते हैं। इस्लामिक स्कॉलर शोएब जमई की मानें तो कुरआन और हदीस में हूरों का जिक्र है। जैसे स्वर्ग में अप्सराएं होती हैं तो जन्नत में हूरें।

’72 हूरें’ के सर्टिफिकेशन को लेकर क्यों विवाद हुआ

’72 हूरें’ को लेकर सेंसर बोर्ड ने कई मुद्दों पर आपत्ति जताई और ऐसे में उन्होंने इसे हरी झंडी देने से मना कर दिया। CBFC का कहना है कि ये आपत्तिजनक है जो लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचा सकता है। ऐसे में बोर्ड ने ’72 हूरें’ के ट्रेलर को सर्टिफिकेट करने से मना कर दिया। हालांकि इसके बावजूद ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है।

कौन हैं डायरेक्टर

पवन मल्होत्रा और आमिर बशीर स्टारर ’72 हूरें’ का निर्माण गुलाब सिंह तंवर ने‌ किया है। वहीं अशोक पंडित इसके सह-निर्माता हैं। यह फिल्म 7 जुलाई 2023 को देश भर के सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है जिसका डायरेक्शन दो बार राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने वाले संजय पूरण सिंह ने किया है।

Compiled: up18 News