आगरा के खेरागढ़ में दर्दनाक हादसा: बारात की ठेल में करंट उतरने से तीन की मौत, एक अन्य घायल

Regional

आगरा: थाना खेरागढ़ क्षेत्र के सालेह नगर में शादी में बैंड बजाने जा रहे चार लोग हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गए। करंट लगने से तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, एक घायल हो गया। हादसे के बाद चीख-पुकार सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे। पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने घायल को इलाज के अस्पताल भेजा। वहां से तीनों शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

घटना सालेह नगर में बुधवार देर शाम हुई। जानकारी के अनुसार सालेह नगर में अतर सिंह के यहां आगरा के सिकंदरा क्षेत्र से बारात आई थी। शादी समारोह में गांव दूधादारी का बैंड बारात में पहुंचा। सालेह नगर स्कूल के पास बारात स्थल से पहले बैंडकर्मी तैयारी कर रहे थे। इसी दौरान एचटी लाइन से बैंड में लदे वाद्य यंत्र छू गए और ठेले में करंट उतर आया। करंट से चार बैंड कर्मी झुलस गए। चारों तरफ हड़कंप मच गया। मौके पर सीएचसी खेरागढ़ से एम्बुलेंस व पुलिस पहुंच गई।

करंट से झुलसे संतोष कुमार (20) पुत्र रामस्वरूप निवासी सालेहनगर, पदम सिंह (50) पुत्र सामंताराम निवासी भिलावली, अचल सिंह (50) पुत्र धर्मेन्द्र निवासी सालेह नगर बरबर और 19 वर्षीय सचिन पुत्र भोला निवासी भिलावली को एंबुलेंस से सामुदायिक स्वास्थय केन्द्र खेरागढ़ लाया गया। यहां चिकित्सकों ने संतोष, पदम सिंह और अचल को मृत घोषित कर दिया। गंभीर रूप से घायल सचिन को आगरा रेफर कर दिया गया। घायल सचिन ने बताया कि बैंड को घुमाते समय करंट आ गया था।

घटना की जानकारी पर तहसील प्रशासनिक अधिकारियों समेत पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। एसीपी खेरागढ़ इबरार अहमद ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के भेजा गया है। मामले में कार्रवाई की जा रही है। हादसे को लेकर लोगों में आक्रोश भी है। कहा जा रहा है कि बिजली विभाग की लापरवाही के चलते एचटी लाइन काफी नीचे लटकी हुई थी, जिससे यह दर्दनाक हादसा हुआ। उपजिलाधिकारी खेरागढ़ ने मृतकों के परिवार को सरकार से आर्थिक सहायता दिलाने का आश्वासन दिया है।