हिमाचल प्रदेश की सुक्खू सरकार ने डीजल की कीमतें 3 रुपये बढ़ाई

Regional

जानकारी के अनुसार, सरकार ने डीजल पर लगने वाले वैट को 7 रुपये 40 पैसे प्रति लीटर से बढ़ाकर 10 रुपये 40 पैसे प्रति लीटर कर दिया है। संभावना है कि आने वाले समय में इसका असर बस और ट्रकों के किराए पर पड़ सकता है। प्रदेश सरकार ने इससे पहले भी वैट पर बढ़ोतरी की थी। हिमाचल में जब कांग्रेस की सरकार बनी हुई थी तो उस दौरान 7 जनवरी को प्रदेश सरकार का फैसला लिया था। उस दौरान भी डीजल पर 4.40 रुपए से वैट बढ़ाकर 7.40 रुपए की आ गया था। जबकि पिछली बीजेपी की सरकार ने पेट्रोल और डीजल से वेट में ₹7 की कटौती की थी।

मुसीबत के इस दौर में महंगाई के बढ़ते बोझ का सीधा असर आम जनता की जेब पर पढ़ने वाला है। इस साल प्रदेश की जनता को लगातार झटके ही मिल रहे हैं।

हिमाचल में कांग्रेस की सरकार बनी हुई थी तो उस दौरान भी वैट पर ₹3 बढ़ाए गए। उसके बाद टमाटर महंगा होने से लोगों के घरों से टमाटर ही गायब हो गया। उसके बाद हिमाचल में मौसम ने ऐसा कहर बरपाया की हिमाचल का जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया और प्रदेश में बहुत आर्थिक नुकसान हुआ हुआ है। जनता अभी मौसम की मार से उभरी ही नहीं थी उतने में ही प्रदेश सरकार ने वैट बढ़ाकर जनता की परेशानी बढ़ा दी है।

Compiled: up18 News