हमेशा अन्याय करने वालों का हुआ है अंत, बिना समाजवाद के रामराज्य नहीं होगा: शिवपाल सिंह यादव

Politics

सैफई के गींजा में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने केंद्र और यूपी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि हमेशा अन्याय करने वालो का अंत हुआ है. सपा नेता ने कहा कि जब अत्याचारी रावण अन्याय कर रहा था तो राम ने आगे आकर उसका अंत किया. अन्याय रूपी रावण का तब तक अंत नहीं होगा तब तक रामराज्य नहीं आयेगा. समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल सिंह यादव गीजा गांव में दसवीं मेले को संबोधित कर रहे थे.

साल 2024 के संसदीय चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने बीजेपी पर बड़ा हमला बोलते हुए केंद्र की मोदी और यूपी की योगी सरकार पर किसानों मजदूरों और गरीबों के सबसे अधिक अहितकारी करार दिया. उन्होंने कहा कि हमेशा अन्याय करने वालों का अंत हुआ है, भगवान राम की विजय तब हुई थी. जब अत्याचारी रावण अन्याय कर रहा था तो राम आगे आए, अन्याय और अत्याचारी रावण जैसे लोगो का अंत हुआ.

सपा नेता शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि सत्य पर चलने वाले भगवान राम की विजय हो सकती है तो फिर अत्याचारी रावण का अंत ही होगा. जब अन्याय नहीं होगा तभी राम राज्य आयेगा. राम राज्य तभी आएगा जब समाजवाद होगा बिना समाजवाद के रामराज्य नहीं होगा. सपा महासचिव ने कहा कि राम और धर्म के नाम पर कैसे समाज को बांटा जा रहा है जिसे जनता भली भांति समझ रही है. जनता राम और धर्म के नाम पर बांटने की बीजेपी की नीति पर अब फंसने वाली नहीं है. उन्होंने कहा कि किसानों के सामने बिजली पानी का संकट लगातार गहराता हुआ चला जा रहा है. आलू,गेहूं और धान की कीमत किसानों को सही नहीं मिल रही है जिससे किसानों की दुर्गति बनी हुई है.

मोदी सरकार में कोई वादा नहीं हुआ पूरा

वहीं शिवपाल यादव ने कहा कि महंगाई चरम है जिससे हाहाकार मचा हुआ है. जब-जब समाज या कहीं भी जुल्म और अत्याचार बढ़ा है तो उस अत्याचार और अन्याय की हार हुई है. निश्चित देख लेना कुछ समय बाद माहौल बनने लगा है. इस बेईमानी भ्रष्टाचार के खिलाफ और जितनी झूठी बातें कही गई है, उनके खिलाफ माहौल बनने लगा है.

इसके साथ ही मोदी सरकार के 9 साल के कार्यकाल का जिक्र करते हुए शिवपाल ने कहा कि 9 साल में मोदी सरकार में कितने वादे किए गए यह हर कोई जानता है लेकिन कोई भी वादा पूरा नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि पहले कभी भी बड़े अधिकारी रिश्वत नहीं लेते थे जब कि जानकारी होने पर रोकने का काम करते थे लेकिन आज आईएएस और आईपीएस अधिकारी सीधे रिश्वत लेने में जुटे हुए है।

-up18news