इस साल के लता दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड्स का ऐलान, आयोजन 24 अप्रैल को

Entertainment

लता मंगेशकर के परिवार ने यह घोषणा की। परिवार और ट्रस्ट ने लता मंगेशकर की याद में इस अवॉर्ड की शुरुआत की है। आशा भोसले के अलावा गजल सिंगर पंकज उधास और एक्ट्रेस विद्या बालन को भी इस साल लता दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड दिया जाएगा। पंकज उधास और आशा भोसले को यह सम्मान संगीत की दुनिया में उनके योगदान के लिए दिया जाएगा। वहीं विद्या बालन के साथ-साथ एक्टर और डायरेक्टर प्रशांत ओक को सिनेमा की दुनिया में योगदान के लिए विशेष पुरस्कार दिया जाएगा।

पीएम मोदी को मिला था पहला अवॉर्ड

इन अवॉर्ड्स का आयोजन 24 अप्रैल को मुंबई के श्री शनमुखानंद हॉल में किया जाएगा। उसी दिन लता मंगेशकर और आशा भोसले के पिता दीनानाथ मंगेशकर का स्मृति दिवस है। मालूम हो कि 6 अप्रैल 2021 में लता दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड्स की शुरुआत की गई थी और पहला अवॉर्ड प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया गया था। इन अवॉर्ड्स को विभिन्न क्षेत्र के उन लोगों को दिया जाता है, जो देश के नागरिकों के लिए प्रेरणा बने हैं। इस बार ये अवॉर्ड्स 24 अप्रैल को शाम 6 बजे से दिए जाएंगे।

लता मंगेशकर का 2022 में हुआ था निधन

वहीं बात करें लता मंगेशकर की तो 6 फरवरी 2022 में मल्टिपल ऑर्गन फेल्यिर के कारण उनका निधन हो गया था। लता मंगेशकर लंबे समय से बीमार थीं।

Compiled: up18 News