वजन घटाने में आपकी मदद कर सकता है ये डिटॉक्स वॉटर

Health

दरअसल, डिटॉक्स का मतलब है शरीर की आंतरिक गंदगी को बाहर फ्लश ऑउट करना। इसके अलावा ये नसों और टिशूज में जमा जिद्दी फैट के कणों को शरीर से बाहर का रास्ता दिखाता है। इसके अलावा भी इसके कई फायदे हैं।

आइए जानते हैं इस डिटॉक्स वॉटर को बनाने का तरीका।

वेट लॉस के लिए डिटॉक्स वॉटर कैसे बनाएं

वेट लॉस के लिए आप डिटॉक्स वॉटर को कई प्रकार से इस्तेमाल कर सकते हैं। पहले तो आपको ये तमाम चीजें लेनी है।

-पानी
-नींबू
-क्रैनबेरी
-अदरक
-हल्दी
-पुदीना
-सेब का सिरका

फिर आपको पानी में नींबू का रस और क्रैनबेरी जूस मिलाना है। इसके बाद अदरक को कूटकर इस पानी में मिलाएं। आधा चम्मच हल्दी पाउडर और सेब का सिरका मिलाएं।  ऊपर से नमक और पुदीना का पत्ता पीसकर मिला लें। फिर इस डिटॉक्स वॉटर को रोजाना सुबह खाली पेट पिएं।

वेट लॉस के लिए डिटॉक्स वॉटर पीने के फायदे

15 दिन में फैट पिघला देगा

वेट लॉस के लिए आप इस डिटॉक्स वॉटर को कभी भी पी सकते हैं। असल में ये आपके फैट मेटाबोलिज्म को तेज करता है और इसे पचाने की गति को तेज कर देता है। इसके अलावा ये तेजी से कैलोरी बर्न करने में भी मददगार है।

टिशूज में ट्रांस फैट जमा होने से रोकता है

जब आप इस डिटॉक्स वॉटर को पीते हैं तो आपके टिशूज में फैट जमा नहीं होता है। असल में ये वॉटर एक प्रकार से क्लींनजर की तरह काम करता है और आपके शरीर में जमा ट्रांस फैट को शरीर से बाहर निकालने में मदद करता है। यही ट्रांस फैट आपके शरीर के अलग-अलग अंगों में जमा होकर मोटापा बढ़ाते हैं।

 लिवर और किडनी के लिए फायदेमंद

इस वॉटर की खास बात ये है कि ये लिवर और किडनी में जमा फैट को कम करने में मदद करता है। ये इनमें जमा गंदगी को डिटॉक्स करता है और इसके सेल्स के काम काज को तेज करता है। इसके अलावा ये लिवर और किडनी के काम काजों को बेहतर बनाता और पूरे शरीर से टॉक्सिन को डिटॉक्स करने में मदद करता है।

– एजेंसी