भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टी20 मैच टाई, भारत के नाम रही सीरीज

SPORTS

मंगलवार 22 नवंबर को नेपियर के मैकलीन पार्क में खेले गए मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह की शानदार गेंदबाजी के आगे न्यूजीलैंड की टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रही और 19.4 ओवर में 160 रन पर ऑलआउट हो गई। भारत ने 9 ओवर में 4 विकेट पर 75 रन बनाए थे कि तभी बारिश आ गई और मैच रोकना पड़ा।

बारिश रुकती नहीं देख अंपायर्स ने DLS पद्धति से मैच का नतीजा निकालने की कोशिश की, लेकिन संयोग से दोनों टीमों का स्कोर बराबर रहा और मुकाबला टाई (TIE) रहा।

इससे पहले टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। दूसरे ओवर में ही एडम मिल्ने ने पहला झटका दिया। इशान किशन को 10 रन पर पवेलियन भेजा। ऋषभ पंत ने टिम साउदी के ओवर में दो चौके जड़कर आक्रामक तेवर दिखाए, लेकिन चौथी गेंद पर पवेलियन लौट गए। टिम साउदी ने अगली ही गेंद पर श्रेयस अय्यर को गोल्डन डक पर आउट किया।

न्यूजीलैंड की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही थी। अर्शदीप सिंह ने फिन एलेन को दूसरे ओवर में ही पवेलियन भेजा दिया। छठे ओवर में मार्क चैपमैन को मोहम्मद सिराज ने आउट किया। इसके बाद डेवोन कॉनवे और ग्लेन फिलिप्स ने टीम को संभाला। दोनों के बीच 86 रनों की साझेदारी हुई। ग्लेन फिलिप्स 54 रन बनाकर आउट हुए। सिराज ने उन्हें आउट किया।

इसके बाद न्यूजीलैंड ने 4 रन के अंदर 6 विकेट गंवा दिया। 16.3 ओवर में 146 पर 3 विकेट से स्कोर 149 पर 9 विकेट हो गया। कीवी टीम ने 19 गेंद में 14 रन के भीतर 7 विकेट गंवाए। मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह ने 4-4 विकेट लिए। टीम इंडिया में एक बदलाव हुआ। वाशिंगटन सुंदर की जगह हर्षल पटेल को मौका मिला। कीवी टीम में एक बदलाव हुआ। केन विलियमसन की जगह मार्क चैपमैन को मौका मिला।

टीम इंडिया प्लेइंग 11 इशान किशन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

न्यूजीलैंड प्लेइंग 11 फिन एलेन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल, जेम्स नीशम, मिशेल सैंटनर, एडम मिल्ने, ईश सोढ़ी, टिम साउथी (कप्तान), लॉकी फर्ग्यूसन।

तय समय पर नहीं हो पाया था टॉस

गीली आउटफील्ड के कारण टॉस तय समय पर नहीं हो सका था और मैच तय समय पर शुरू नहीं हो पाया था। टॉस 11.30 बजे के बजाय 12 बजे हुआ। टी20 सीरीज के बाद भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ 25 नवंबर से 3 मैच की वनडे सीरीज भी खेलनी है। भारत की वनडे टीम की कमान अनुभवी क्रिकेटर शिखर धवन के हाथों में है।

Compiled: up18 News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *