आगरा: कपड़ा कारोबारी की कोठी में चोरों ने की वारदात, लाखों का माल और बेटी की शादी के गहने ले गए चोर

Crime

आगरा की ओल्ड विजय नगर कॉलोनी में रविवार रात को कपड़ा कारोबारी रिषभ गुप्ता की कोठी से 26 लाख के जेवरात और नकदी चोरी हो गई। इसमें 25 लाख रुपये के जेवर थे, जो कारोबारी ने बेटी की शादी के लिए खरीदकर रखे थे। सोमवार सुबह घटना की जानकारी हुई। कॉलोनी में लगे सीसीटीवी कैमरों में दो चोरों की तस्वीर आ गई है।

रविवार रात को रिषभ गुप्ता और उनकी पत्नी अलका गुप्ता कमरे में सो रहे थे। दूसरे कमरे में पिता शैलेंद्र गुप्ता और माता माया देवी थीं। बच्चों का कमरा बाहर से बंद था क्योंकि वे दिल्ली गए हुए थे। बच्चों के कमरे में अलमारी रखी थी। उसमें लाखों रूपये के गहने और नगदी थी।

रिषभ गुप्ता के अनुसार, सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक, रात करीब दो बजे चोर घर में आए। उन्होंने डायनिंग हॉल का ताला तोड़ा। फिर घर मेें घुसे। इसके बाद बच्चों के कमरे का ताला तोड़ा। फिर अलमारी का ताला तोड़कर गहने और रूपये ले गए। आर्टिफिशियल गहने चोर छोड़ गए।

रिषभ गुप्ता के अनुसार, बेटी की शादी तय हो गई है। उसकी तैयारियां चल रही हैं। शादी के लिए ही उन्होंने गहने खरीद कर रखे थे। चोर उनको भी ले गए।

जानकारी पर थाना हरीपर्वत आ गई। फील्ड यूनिट की टीम भी बुला ली गई। कारोबारी के घर के सामने जो घर है, उसमें सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। इसमें दो चोर दिखाई दे रहे हैं।

आर्टिफिशियल गहने छोड़ गए 

कारोबारी रिषभ के अनुसार, अलमारी का ताला तोड़कर एक लाख रुपये और 25 लाख के जेवरात ले गए। आर्टिफिशियल जेवरात छोड़कर चले गए। कारोबारी ने बताया कि उनकी बेटी की शादी तय हुई है। यह जेवरात बेटी की शादी के लिए ही रखे हुए थे।

पुलिस की जांच में सामने आया कि चोर मुख्य गेट के पास की दीवार कूदकर दाखिल हुए होंगे। इसके बाद डायनिंग हाल का ताला तोड़ दिया। अंदर आने के बाद बच्चों के कमरे के गेट का ताला तोड़कर अंदर घुस गए। थाना हरीपर्वत के प्रभारी निरीक्षक अरविंद कुमार ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया है। सीसीटीवी फुटेज में नजर आए चोरों की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं।

-एजेंसी