UP Weather Update: फिर मौसम लेगा करवट, 26 और 27 हो बारिश के आसार

मौसम ने फिर मारी पलटी, बरसते बादलों ने कराया ठंड का अहसास

Regional

फरवरी के खत्म होने के बाद मार्च के महीने की शुरुआत हो चुकी है, लेकिन लखनऊवासियों को हल्की ठंड का एहसास अब हो रहा है। जिसकी बड़ी वजह बीच में बारिश और ठंडी हवाओं का चलना है। वहीं, मार्च के पहले दिन देर रात लखनऊ और उसके आस-पास के इलाकों में गरज के साथ बारिश हुई। साथ ही शनिवार को भी लखनऊ में बादल छाए हुए हैं और रुक-रुककर बारिश का सिलसिला जारी है।

मौसम विभाग के मुताबिक, मार्च के पहले हफ्ते में पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों और उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में बारिश होगी। आनेवाले एक या दो दिन तक राजधानी लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में बारिश की गतिविधियां जारी रह सकती हैं। लखनऊ में शनिवार यानी 02 मार्च को न्यूनतम तापमान 16 डिग्री और अधिकतम तापमान 27 डिग्री दर्ज किया जा सकता है और गरज के साथ बारिश की गतिविधियां जारी रहेंगी।

लखनऊ से सटे कानपुर में आज न्यूनतम तापमान 17 डिग्री और अधिकतम तापमान 25 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। कानपुर में आज बादलों का डेरा रहेगा। वहीं, लखनऊ में 03 मार्च यानी रविवार को भी गरज के साथ बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी। इस दौरान न्यूनतम तापमान 15 और अधिकतम तापमान 25 डिग्री दर्ज किया जा सकता है और शाम के वक्त बारिश हो सकती है। वहीं, कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि भी हो सकती है।

इसके अलावा शनिवार को बरेली में न्यूनतम तापमान 15 डिग्री और अधिकतम तापमान 23 डिग्री दर्ज रह सकता है। बरेली में भी बारिश देखने को मिल रही हैं और रविवार को भी बारिश के आसार हैं।

-एजेंसी