पाकिस्‍तान की जनता ने एक बार फिर कहा, लीडर हो तो पीएम मोदी जैसा… दुनिया करती है भरोसा

Exclusive

पीएम मोदी का दुनिया में नाम

यू-ट्यूबर सना अमजद ने जनता से पूछा था कि दुनिया के 120 देश अब चाहते हैं पीएम मोदी उन्‍हें लीड करें, इस पर उनका क्‍या कहना है? इस पर दो युवकों ने जवाब दिया कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया में अपना नाम बना लिया है। वह जिस तरह से देश की आबादी का नेतृत्‍व करते हैं, वह वाकई काबिल-ए-तारीफ है। पीएम मोदी काफी संजीदगी से अपने देश को लीड कर रहे हैं। पता लगता है कि वह एक लीडर हैं।

उनका कहना था कि पाकिस्‍तान की तो अंतर्राष्‍ट्रीय स्‍तर पर हमारी कोई पहचान है ही नहीं। उनका कहना था कि उनके देश में यहां इतनी राजनीतिक अस्थिरता है जो भारत में कभी हो नहीं सकती। पीएम मोदी और भारत का एक नाम है। पीएम मोदी जब अमेरिका के दौरे पर गए तो उन्‍होंने अपने देश का बखूबी नेतृत्‍व किया। भारत एक स्थिर देश है जिसका पीएम पांच साल पूरा करता है। भारत के पीएम पर दुनिया और उस देश की जनता भरोसा है। पाकिस्‍तान की तुलना में पीएम मोदी एक बेहतरीन लीडर हैं।

हर क्षेत्र में आगे भारत

एक और युवक ने कहा कि भारत हर क्षेत्र में पाकिस्‍तान से आगे है। शिक्षा और या ट्रेड, हर जगह भारत का बोलबाला है। एलन मस्‍क भी टेस्‍ला को लॉन्‍च करने जा रहे हैं।

कोविड-19 में पीएम मोदी ने अपने देश को तो सुरक्षित किया ही, साथ ही साथ दूसरे गरीब देशों की भी मदद की। महंगाई की अगर बात करें तो भारत में पांच और छह फीसदी के बीच में बनी हुई है। जबकि पाकिस्‍तान में तो 20 फीसदी से ज्‍यादा है और भूख से लोग मर रहे हैं। भारत का तो कोई मुकाबला ही नहीं है। पाकिस्‍तान के पीएम तो अपनी ही जनता को लीड नहीं कर पा रहे हैं। यहां पर हम स‍िर्फ रोटी के पीछे ही भाग रहे हैं। भारत के लोग रोटी से बहुत आगे निकल चुके हैं। वहां पर लोग मंगल पर जाने की कल्‍पना कर रहे हैं। पाकिस्‍तान की जनता का कहना है कि भारत का मुसलमान भी पाकिस्‍तान के मुसलमान की तुलना में काफी अच्‍छी जिंदगी जी रहा है।

दुश्‍मन से भी सीखने की जरूरत

एक शख्‍स का कहना था कि भले ही भारत हमारा दुश्‍मन है लेकिन जिस तरह से वह विकास कर रहा है, वह पाकिस्‍तान से काफी आगे निकल चुका है। पीएम मोदी भारत में जो कर रहे हैं, उसे फॉलो करना चाहिए। उनसे सीखना चाहिए।

पाकिस्‍तान में कोई भी सरकार पांच साल पूरा कर ही नहीं पाती है। चार साल कोई सरकार रहती है तो प्रोजेक्‍ट्स लॉन्‍च करती है और फिर चली जाती है। फिर नई सरकार आती है, वह अपने तरीके से काम करती है। साइकिल चल रही है यहां पर, और काम तो कुछ हो ही नहीं पा रहा।

अंतर्राष्‍ट्रीय स्‍तर पर भारत इस समय दुनिया की पांच सबसे ताकतवर देशों में आ चुका है। भारत ने अंतर्राष्‍ट्रीय संबंधों और अर्थव्‍यवस्‍था के जरिए इस बात को साबित भी कर दिया है।

Compiled: up18 News