दिमाग सुन्न है… उदयपुर की घटना मनुष्‍य की नहीं, मनुष्यता की हत्या है: कुमार विश्वास

National

जाने-माने शायर और कवि कुमार विश्वास ने उदयपुर की घटना पर ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा- ‘दिमाग सुन्न है। उदयपुर की घटना केवल एक इंसान की हत्या नहीं है, बल्कि मनुष्यता की हत्या है। मज़हबी कट्टरता के खेत में जो ज़हर सियासत ने बोया, उसके हत्यारे-झाग चौखट तक आ पहुंचे हैं।’

दोनों हत्यारों ने दर्जी की कथित रूप से गला काटकर हत्या की और सोशल मीडिया पर वीडियो डालकर कहा कि उन्होंने ‘इस्लाम के अपमान’ का बदला लेने के लिए ऐसा किया।

… देश को सोचना पड़ेगा

कुमार ने चिंता जाहिर करते हुए लिखा कि वक़्त हाथ से निकले उससे पहले देश को सोचना पड़ेगा। देश की सोचिए उत्तेजना से बचिए, समय सबका हिसाब करेगा। इस मामले पर सियासत भी शुरू हो गई है। भाजपा के नेताओं ने कांग्रेस की गहलोत सरकार पर निशाना साधा है तो सीएम गहलोत घटना पर पीएम मोदी और गृह मंत्री शाह को घेरने की कोशिश की। इससे इतर, हर वर्ग के लोगों की तरफ से गुस्सा जाहिर करते हुए दोषियों के लिए कड़ी सजा की मांग की जा रही है। हत्या के आरोप में रियाज़ अख्तरी और गौस मोहम्मद के रूप में पहचाने गए दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

राजस्थान के सभी 33 जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को आज रोका गया है। उदयपुर के सात थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू आज भी जारी है।

-एजेंसियां