आगरा: भावना स्टेट में बन रही मॉडल रोड़ का महापौर ने किया निरीक्षण, लापरवाही पर जताई नाराजगी

स्थानीय समाचार

आगरा। महापौर नवीन जैन ने आज नगर निगम अधिकारियों को साथ लेकर भावना स्टेट सिकंदरा क्षेत्र में बन रही मॉडल रोड का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान महापौर को जहां निर्माण कार्य में लापरवाही देखने को मिली तो वहीं कार्य की गुणवत्ता में सुधार लाने को भी निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान कई छोटी-छोटी खामियों से महापौर नाराज दिखाई दिए और उन्होंने मौके पर मौजूद ठेकेदार से नाराजगी भी जाहिर की।

बताते चलें कि भावना एस्टेट सिकंदरा क्षेत्र में आगरा नगर निगम द्वारा एक ऐसी बेहतरीन सड़क का निर्माण किया जा रहा है जो शहर के एक मॉडल रोड के रूप में तैयार होगी। लगभग डेढ़ किलोमीटर लंबी टू साइड रोड बनाई जा रही है। बीच में डिवाइडर बनाया जा रहा है। सड़क के दोनों और साइड पटरी का निर्माण किया जाएगा। साइड से बड़े नाले का निर्माण किया जा रहा है ताकि कहीं भी गंदे पानी की निकासी या जलभराव की समस्या न हो।

लाइन डालने के लिए खोदनी नहीं पड़ेगी सड़क

यह मॉडल रोड इस तरह से तैयार की जा रही है कि भविष्य में यदि अंडरग्राउंड किसी पाइपलाइन या केबिल को डालने की जरूरत पड़े तो उसके लिए सड़क खोदनी नहीं पड़ेगी। इसके लिए सड़क के एक साइड में नीचे से डक्ट बनाई जा रही है। जिसमें से आसानी से पाइपलाइन या केबल डाली जा सकेगी।

निर्माण कार्य में लापरवाही पर जताई नाराजगी

निरीक्षण के दौरान महापौर नवीन जैन ने देखा कि साइट पटरी के निर्माण में लापरवाही बढ़ती जा रही थी। इंटरलॉकिंग पत्थर ठीक से नहीं बिछाए जा रही थे। कहीं-कहीं पर इंटरलॉकिंग उखड़ी थी तो कहीं दबी हुई थी। वहीँ सड़क भी एक समान समतल नहीं थी। ऊपर-नीचे बन रही थी। महापौर ने ठेकेदार को फटकार लगाकर ठीक करने को कहा।

हरियाली विकसित करने को दिए निर्देश

महापौर नवीन जैन ने मौके पर मौजूद निगम अधिकारियों को सड़क के बीच डिवाइडर में और सड़क के दोनों और किनारे पेड़ पौधे लगाकर हरियाली विकसित करने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान अधिशासी अभियंता आर के सिंह, अवर अभियंता पवन कुमार और ठेकेदार आदि मौजूद रहे।

-up18news