मथुरा: चलती ट्रेन में पुलिस हिरासत से भाग निकला प्रेमी युगल, ट्रांजिट रिमांड पर ले जा रही थी महाराष्ट्र पुलिस

City/ state Regional

मथुरा: महाराष्ट्र पुलिस के उस समय होश उड़ गए जब उनकी हिरासत से प्रेमी-प्रेमिका मथुरा के कोसीकलां रेलवे स्टेशन के पास चलती ट्रेन से कूद कर भाग गए। पुलिस ने चैन खींचकर ट्रेन को रोका लेकिन तब तक दोनों फरार हो गए। पुलिस में युवक युवती को काफी खोजा लेकिन दोनों का पता नहीं चल सका। महाराष्ट्र पुलिस ने तुरंत इनकी सूचना मथुरा जीआरपी को दी और उनकी मदद से पुलिस हिरासत से फरार हुए युवक युवती को खोजने में जुट गई है। बताया जाता है कि महाराष्ट्र पुलिस उन्हें उत्तराखंड के रुद्रपुर से ट्रांजिट रिमांड पर लेकर जा रही थी।

युवक पर है अपहरण का मुकदमा

चलती ट्रेन से लड़की के साथ फरार हुआ राहुल महाराष्ट्र के नासिक के अंबड़ थाना क्षेत्र का निवासी है जो 15 वर्षीय किशोरी को लेकर सितंबर 2021 में भाग गया था। किशोरी के पिता ने अंबड़ थाने में राहुल के खिलाफ बेटी को फुसला कर अपहरण कर ले जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई। महाराष्ट्र पुलिस ने राहुल को किशोरी के साथ रूद्रपुर से पकड़ा। अंबड़ थाने के उप निरीक्षक किरन देवीदास शिवाले, सिपाही कमलेश देवीदास आव और महिला सिपाही विमल एच पचैरे के साथ प्रेमी प्रमिका को लेकर रूद्रपुर की कोर्ट से ट्रांजिट रिमांड पर लेकर लौट रहे थे।

चलती ट्रेन में धक्का देकर हुए फरार

महाराष्ट्र पुलिस दोनों को मंगला एक्सप्रेस से नासिक लेकर जा रही थी। राहुल हथकड़ी में था, किशोरी महिला सिपाही के साथ थी। शुक्रवार सुबह करीब सात बजे कोसी रेलवे स्टेशन से पहले किशोरी और उसके प्रेमी ने लघुशंका के लिए कहा। कोसीकलां के निकट ट्रेन के धीमे होने पर महिला सिपाही और पुरुष सिपाही दोनों को कोसी के निकट ट्रेन के शौचालय में लेकर गए। इसी बीच दोनों ने सिपाहियों को धक्का दे दिया और कोसी स्टेशन पर चलती ट्रेन से कूद गए। पुलिस ने चेन खींच कर ट्रेन को रुकवाया। लेकिन तब तक ट्रेन स्टेशन से काफी आगे निकल गई थी। पुलिस ने काफी तलाश की लेकिन पता नहीं चला।

मथुरा के जीआरपी थाना प्रभारी निरीक्षक संजय खरवार ने बताया कि नासिक पुलिस प्रेमी-प्रेमिका को बरामद कर रूद्रपुर से ट्रांजिट रिमांड पर नासिक लेकर जा रही थी। कोसी स्टेशन पर ट्रेन धीमा होने पर दोनों पुलिस को चकमा देकर भाग गए। नासिक पुलिस ने इसकी सूचना दी है। तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।