यूपी में टैक्स फ्री होगी ‘द केरला स्टोरी’, CM योगी कैबिनेट के साथ देखेंगे फिल्‍म, पश्चिम बंगाल में किया गया बैन

Entertainment

उत्तर प्रदेश में ‘द केरला स्टोरी’ फिल्‍म टैक्‍सी फ्री होगी। बताया जा रहा है कि जल्‍द ही मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ अपने कैबिनेट के साथ फिल्‍म की स्‍पेशल स्‍क्रीनिंग में शामिल होंगे। फिल्‍म को टैक्‍स फ्री किए जाने के संबंध में अफसरों को निर्देश दिए जा चुके हैं। यूपी दूसरा राज्‍य है जहां इसे टैक्‍स फ्री किया जाएगा। मध्‍य प्रदेश में इसे टैक्‍स फ्री किया जा चुका है।

इससे पहले पश्चिम बंगाल में इस फिल्‍म को दिखाने पर तुरंत रोक लगा दी गई है। वहां फिल्म दिखाने वाले किसी भी सिनेमाघर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ यूपी में टैक्स फ्री होगी। इसकी जानकारी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद ट्वीट कर देखी।पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी का कहना है कि ‘द केरला स्टोरी’ में तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है, जिसका इरादा केरल को बदनाम करना है। वहीं, फिल्म को प्रोड्यूसर विपुल शाह ने कहा कि वे बंगाल सरकार के बैन के खिलाफ में कानूनी ऐक्शन लेंगे। विपुल शाह ने कहा, ‘अगर ऐसा किया गया है, तो हम फिर से कानूनी कार्रवाई करेंगे।

कानून के प्रावधानों के तहत जो भी संभव होगा, हम उसके खिलाफ लड़ेंगे।’ गौरतलब है कि केरल हाई कोर्ट ने फिल्म पर बैन लगाने से इनकार कर दिया था। कोर्ट ने कहा था कि फिल्म के ट्रेलर में किसी विशेष समुदाय के खिलाफ कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है। पिछले साल, आमिर खान की फिल्‍म ‘लाल सिंह चड्ढा’ को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था क्योंकि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लोगों के एक वर्ग ने फिल्म के लिए बॉलीवुड का बहिष्कार करना शुरू कर दिया था।

इससे पहले, केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने द केरला स्टोरी  को धर्मांतरण के भयावह नेक्सस (गठजोड़ )का पर्दाफ़ाश करने वाली फिल्म बताया है। उन्होंने कहा कि वैश्विक आतंकवाद के खतरनाक षड्यंत्र से बचने के लिए हर बहन-बेटी को यह फ़िल्म देखनी चाहिए। केरला स्टोरी सचाई को सामने रखने का एक प्रयास है।

यह फिल्म हमे झकझोरने वाली है, जब आपके सामने यह सचाई आती है की कैसे भारत की मासूम बेटियों को प्यार के जाल में फंसा कर आतंकवादी संगठनों के लिए रिक्रूटमेंट किया जाता है। पहली बार किसी फिल्म ने केरल में चल रहे वैश्विक आतंकवाद की साजिश को इतने मुखरता से साथ पूरे भारत और विश्व को दिखाया है। यह महज एक फिल्म नहीं है बल्कि एक दस्तावेज है जो हमें भारत के विरुद्ध वैश्विक आतंकी संगठन ISIS जैसे संगठनों की नापाक साजिशों का पर्दाफ़ाश करती है। हमें आगाह करती है की कैसे हम अपने बहन बेटियों, बच्चों को आतंकवाद के इस राक्षस से बचाएं।