आगरा के होटल व्यापारियों ने की मुख्य सचिव से वार्ता, डीएम-एडीए से वार्ता कर समाधान के दिये निर्देश

Press Release

आगरा। गौरतलब कि बीते शुक्रवार को पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह के आगरा आगमन पर होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन, आगरा के अध्यक्ष राकेश चौहान द्वारा होटल व्यवसायियों को आगरा विकास प्राधिकरण, अग्निशमन विभाग व जिला प्रशासन द्वारा भिन्न भिन्न प्रकार के गलत नोटिस देकर हो रहे उत्पीड़न के संबंध में बात रखी गई थी। साथ ही सुप्रीम कोर्ट के द्वारा 500 मीटर की व्यवसायिक गतिविधियों को बंद करने के आदेश के क्रम में जिला प्रशासन द्वारा 17 तारीख के अल्टीमेटम की बात को भी रखा गया था।

होटल व्यवसायियों व ताजगंज निवासियों में मचे हड़कंप की स्थिति को देखते हुए पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह के द्वारा तत्काल मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र से फोन पर बात कर उक्त समस्या के सम्बन्ध में अवगत कराया गया था। वार्ता के लिए समय दिलवाने की पहल की गई थी। इसी क्रम में रविवार 4 बजे चीफ सेक्रेटरी द्वारा आगरा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष चर्चित गौड़ व सचिव गरिमा सिंह को भी लखनऊ बुलाया गया।

बैठक में होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश चौहान के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल चीफ सेक्रेटरी से योजना भवन, लखनऊ में मिला। चीफ सेक्रेटरी को प्रतिनिधि मंडल द्वारा दोनों समस्याओं के विषय में दस्तावेजों के साथ तथ्यों से अवगत कराया गया। चीफ सेक्रेटरी ने सभी बातों को ध्यान से सुना और सभी दस्तावेजों का भी अध्ययन किया।

इसके उपरांत सुप्रीम कोर्ट के मामले में जिलाधिकारी आगरा से वार्ता कर कानूनी पहलुओं पर राय लेते हुए होटल एसोसिएशन की 17 अक्टूबर की समय सीमा बढ़ाने की मांग पर विचार करने का आश्वासन दिया गया।

इसके अलावा नोटिसों के द्वारा होटल व्यापारियों के हो रहे उत्पीड़न की बात पर चीफ सेक्रेटरी द्वारा आगरा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष चर्चित गौड़ को निर्देशित किया गया कि उनके नेतृत्व में अग्निशमन विभाग, आगरा विकास प्राधिकरण, जिला प्रशासन व होटल एसोसिएशन के लोगों को सम्मिलित कर तालमेल बनाते हुए सभी गलत नोटिसों की ठीक से समीक्षा करें और संभावित उचित हल निकाले जाएं। उनके द्वारा निर्देशित किया गया कि किसी भी प्रकार से व्यापारियों का अनावश्यक उत्पीड़न ना होने पाए।

प्रतिनिधिमंडल में होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन आगरा के अध्यक्ष राकेश चौहान, ताजगंज डेवलपमेंट फाउंडेशन के अध्यक्ष नितिन सिंह, बीजेपी एनजीओ प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय संयोजक दिगंबर सिंह धाकरे, भाजपा महानगर उपाध्यक्ष एडवोकेट मुनेंद्र जादौन, राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद उत्तर प्रदेश के मंडल अध्यक्ष विकास चौहान मौजूद रहे।

-up18news