फिल्‍म ‘आरआरआर’ ने एक बार फिर रचा इतिहास, जापान में ‘थ्री इडियट्स’ का रिकॉर्ड तोड़ा

Entertainment

जूनियर एनटीआर और राम चरण स्‍टारर RRR जापान के 44 शहरों में 209 नॉर्मल स्‍क्रीन्‍स और 31 आईमैक्‍स स्‍क्रीन पर रिलीज हुई है। जापान में आमिर खान की फिल्‍म ‘थ्री इडियट्स’ ने लाइफटाइम 170 मिलियन येन की कमाई की थी। जापान में सबसे अध‍िक कमाई करने वाली भारतीय फिल्‍मों में दूसरे नंबर पर ‘बाहुबली 2’ है, जिसने 300 मिलियन येन (16.73 करोड़ रुपये) का कारोबार किया था जबकि नंबर-1 पर ‘मुथु’ मूवी है, जिसने 400 मिलियन येन (22.32 करोड़ रुपये) की कमाई की है।

टॉप पर है रजनीकांत की ‘मुथु’

‘मुथु’, रजनीकांत की फिल्‍म है, जो 1995 में रिलीज हुई थी। इस फिल्‍म को 24 साल बाद जापान में रिलीज किया गया, जिसने वहां बॉक्‍स ऑफिस पर जमकर धमाल मचाया। एसएस राजामौली की इस फिल्‍म ने अब जब 17 दिन में ही तीसरे नंबर की कुर्सी हासिल कर ली है। ऐसे में उम्‍मीद जग रही है कि यह आगे दूसरे नंबर और पहले नंबर पर भी पहुंच सकती है। राजामौली के डायरेक्‍शन को दुनियाभर में जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है। फिल्म ने इंटरनेशनल मार्केट्स में उम्मीद से कहीं ज्यादा अच्छा प्रदर्शन किया है। इस फिल्‍म की वर्ल्‍डवाइड कमाई 1,200 करोड़ रुपये से अध‍िक हो गई है।

क्‍या है RRR की कहानी

‘आरआरआर’ दो क्रांतिकारियों की कहानी है। 1920 के दशक में दिखाई गई इस कहानी में राजामौली ने देश के लिए लड़ने वाले दो शूरवीरों की कहानी के साथ ही उनकी दोस्‍ती की भी मिसाल दिखाई है। फिल्‍म में इतिहास के पन्‍नों से अल्‍लूरी सीतारमन राजू और कोमरम भीम के दो किरदारों को चुना गया है। ये दोनों असल जिंदगी में कभी नहीं मिले थे लेकिन राजामौली ने अपनी कल्‍पना से एक ऐसी कहानी बुनी, जिसमें दोनों के किरदारों को एकसाथ जोड़कर दिखाया गया है।

Compiled: up18 News