आगरा: 12 वर्षीय बालक की निर्ममता पूर्ण हत्या, खेत में मिले शव के अंग, वारदात की गुत्थी सुलझाने में उलझी पुलिस

Regional

आगरा। घर से खेतों की तरफ निकला 12 वर्षीय किशोर का शव खेत में मिलने से परिजनों में कोहराम मच गया। बच्चे का शव टुकड़ों में देख उसके माता-पिता की मानो जान सी निकल गयी। घटना की जानकारी पर क्षेत्राधिकारी सौरभ सिंह के नेतृत्व में पूरे सर्किल का फोर्स मौके पर पहुंच गया है। हत्या का कारण पता लगाए जाने के साथ ही आरोपियों की तलाश की जा रही है।

फतेहाबाद क्षेत्र के कसियाई गांव निवासी किसान ग्यादीन का 12 वर्षीय पुत्र धीरज शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे घर से खेतों की तरफ खेलने के लिए जाने की कहकर निकला था। शाम होते-होते किशोर जब वापस नहीं लौटा तो परिजनों को चिंता हुई। परिजनों ने आसपास के गांवों समेत खेतों में तलाश किया लेकिन किशोर का कोई पता नहीं चल सका। इसके बाद रविवार को परिजन थाना फतेहाबाद में शिकायत करने पहुंचे। पुलिस ने धारा 363 के तहत मुकदमा दर्ज कर लापता किशोर की तलाश तेज कर दी है।

आज सोमवार करीब 7 बजे गांव के बाहर किशोर खेतों में घूम रहे थे। तभी उन्हें लापता धीरज का शौच के लिए ले जाया गया टिफिन पड़ा हुआ मिला। जब उन्होंने आसपास देखा तो धीरज का सिर पड़ा हुआ था, साथ ही उस से करीब 5 फीट की दूरी पर एक पैर तथा एक हाथ कटा हुआ पड़ा था। पास ही उसकी चप्पल भी पड़ी हुई मिली हैं। घटना की जानकारी तत्काल उन्होंने अन्य ग्रामीणों को दी। इसके बाद धीरज के परिजनों को भी इसकी जानकारी लग गई।

मामले की जानकारी होते ही क्षेत्राधिकारी सौरभ सिंह, प्रभारी थाना अध्यक्ष फतेहाबाद आरएन सिंह भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। समाचार लिखे जाने तक फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंच रही थी। देर रात एसपीआरए पूर्वी सोमेंद्र मीणा फॉरेंसिक टीम तथा डॉग स्क्वायड के साथ मौके पर पहुंचे तथा छानबीन शुरू की है। बालक के शरीर के अन्य हिस्सों को तलाश किया जा रहा है। इस मामले में क्षेत्राधिकारी सौरभ सिंह का कहना है की बच्चे की हत्या कर शव फेंका गया है। कारण अभी स्पष्ट नहीं है हत्या आरोपियों की तलाश की जा रही।

हत्या में 30 साल पुरानी रंजिश की आशंका

गांव कसियाई में लापता हुए 12 वर्षीय बालक धीरज की हत्या 30 साल पुरानी रंजिश में होने की आशंका ग्रामीण जता रहे हैं। हालांकि अभी परिजन और पुलिस कुछ भी नहीं बोल रहे हैं। सीओ फतेहाबाद सौरभ सिंह ने बताया कि पुलिस हत्या की वजह तलाशने के लिए रंजिश समेत अन्य बिंदुओं पर काम कर रही है।
56 बीघा जमीन का विवाद 
बालक की हत्या के बाद मौके पर गांव वालों की भीड़ जुट गई थी। परिवार से जुड़े लोगों का कहना था कि धीरज के परदादा (पिता गयादीन के बाबा) रेवती प्रसाद ने गांव में 56 बीघा जमीन के लिए दो पक्षों में हुए विवाद के बाद एक पक्ष में गवाही दी थी। हत्या के पीछे लोग इस रंजिश की आशंका जता रहे हैं। हालांकि इस मामले में प्रभारी थानाध्यक्ष आरएन सिंह ने बताया की जमीनी रंजिश का मामला प्रकाश में नहीं आया है। बालक के शव के पूरे हिस्से भी नहीं मिले हैं। उनकी तलाश की जा रही है। देर रात तक डॉग स्क्वैड और पुलिस की टीमें आसपास के बाजरा और चारे के खेतों में खोजबीन कर रही थीं।
पांच भाई-बहनों में दूसरे नंबर का था धीरज
गांव कसियाई में लापता बालक धीरज अपने पांच भाई-बहनों में दूसरे नंबर का था। सबसे बड़ा भाई धर्मेंद्र (15), उसके बाद धीरज (12) था। बीच में दो बहनें रेनू और रोशनी हैं। सबसे छोटा भाई छोटू पांच साल का है। धीरज की मौत से परिवार सदमे में है। पिता किसान हैं। वह खेती से ही परिवार का भरण-पोषण करते हैं। शुक्रवार को धीरज के लापता होने से मां समेत पूरा परिवार परेशान था।
-एजेंसी