आगरा: ताजमहल के पास अवैध पार्किंग की सूचना पर दौड़ा प्रशासन, आटो चालकों को दी चेतावनी

स्थानीय समाचार

आगरा: ताजमहल के पास अवैध पार्किंग की सूचना पर दौड़ी आरटीओ की टीम। बिजलीघर से भी हटवाया अवैध आटो स्टैंड। पुलिस ने कहा, चौराहे पर नहीं दिखें खड़े वाहन। बाह में एसडीएम और सीओ ने काटे चालान।

कई थानों की पुलिस के साथ पहुंची आरटीओ की टीम
ताजमहल के पास अवैध पार्किंग का खेल धड़ल्ले से चल रहा है। पूर्वी और पश्चिमी गेट पर अवैध पार्किंग की सूचना पर गुरुवार को आरटीओ की टीम ने कई थानों की पुलिस के साथ कार्रवाई की। इससे वहां हड़कंप मच गया। इसके बाद टीम ने बिजलीघर चौराहे से अवैध आटो स्टैंड को हटाया। वाहन चालकों को चेतावनी दी कि यदि फिर से वाहन खड़े मिले तो कार्रवाई की जाएगी।

रेस्टोरेंट संचालक के अवैध पार्किंग में लिप्त होने की थी सूचना

ताजमहल के पूर्वी गेट स्थित एक रेस्टोरेंट संचालक द्वारा अवैध पार्किंग कराए जाने की सूचना मिली थी। आरोप था कि वह दो सौ रुपये लेकर गाड़िया पार्क करा रहा है। इसकी सूचना पर गुरुवार को आरटीओ की टीम पुलिस बल के साथ पहुंची। वहां देखा तो गाड़ियां नहीं थी। इस पर रेस्टोरेंट संचालक से लिखित में लिया गया कि वह कोई भी गाड़ी यहां खड़ी नहीं कराएंगे न अवैध पार्किंग कराएंगे।

पश्चिमी गेट पर आटो चालकों को चेतावनी

इसके बाद टीम पश्चिमी गेट पहुंची। यहां पर गोल्फ कार्ट और आटो की अवैध पार्किंग की सूचना मिली थी। वहां टीम को दो गोल्फ कार्ट मिलीं। इससे पर्यटकों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा था। हालांकि वहां आटो नहीं मिले। लेकिन गेट पर खड़े आटो व अन्य वाहनों को हटवाया गया। चालकों को चेतावनी दी गई कि दोबारा गाड़ी मिलने पर सीज कर दी जाएगी।

बिजलीघर चौराहे पर भी कार्रवाई

इसके बाद टीम ने बिजलीघर से अवैध आटो स्टैंड को हटवाया। आटो समेत अन्य वाहनों को वहां से खदेड़ दिया। आरटीओ प्रवर्तन केडी सिंह ने बताया कि कई थानों की फोर्स के साथ कार्रवाई की गई। पुलिस को कहा गया कि बिजलीघर पर दोबारा अवैध स्टैंड नहीं होना चाहिए। वाहन चौराहे पर खड़े नहीं होने चाहिए।

सीएम के आदेश के बाद हरकत में प्रशासन

बता दें कि पिछले दिनों सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश भर में चौराहों से अवैध स्टैंड हटाने का आदेश दिया था। इसके बाद से आगरा प्रशासन हरकत में है। पूरे आगरा में कार्रवाई की जा रही है।

आगरा जनपद के बाह क्षेत्र के बाजार में एसडीएम रतन सिंह वर्मा, सीओ रविंद्र कुमार ने अतिक्रमण पर बुलडोजर चलवाया

बाह में एसडीएम, सीओ ने काटे चालान

आगरा जनपद के बाह क्षेत्र के बाजार में एसडीएम रतन सिंह वर्मा, सीओ रविंद्र कुमार ने अतिक्रमण पर बुलडोजर चलवाया। अतिक्रमण करने वालों के चालान काटे। नगर पालिका के नाले और मार्ग पर अवैध तरीके से अतिक्रमण करने वालों को चेतावनी दी गई थी। अगर दोबारा से अतिक्रमण किया तो उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मगर कुछ अतिक्रमण कारी नहीं माने और उन्होंने दोबारा से अतिक्रमण कर लिया था। जिस पर प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा बुलडोजर चलाकर अतिक्रमण को हटाया गया। अतिक्रमण करने वाले करीब 17 दुकानदारों के चालान काट कर जुर्माना वसूला गया।