कानपुर के एआर टावर में लगी भीषण आग से कपड़ा व्यापारियों को अरबों का नुकसान

Regional

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक मौके पर पहुंचे। उन्होंने कहा- मामले की उच्चस्तरीय जांच कराएंगे। जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे। नुकसान का आकलन कराया जाएगा। इसके बाद सरकार मुआवजे का ऐलान करेगी।

पूरा करीब हजार से 1200 करोड़ का नुकसान

मसूद कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स गारमेंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष हरीश रामचांदनी ने बताया कि मसूद कॉम्प्लेक्स में करीब 300 से 400 करोड़ का नुकसान हुआ है। पूरे कपड़ा व्यापार का करीब 1 हजार से 1200 करोड़ का नुकसान हुआ है।

व्यापारियों ने जताई नाराजगी

एआर टावर के राइट साइड मसूद कॉम्प्लेक्स है। यहां कपड़ा व्यापारी ईशान चुग की पिंकी सुट्स के नाम से दुकान है। उन्होंने बताया कि रात करीब डेढ़ बजे आग लगने की सूचना मिली। हम मौके पर पहुंचे। आग सबसे पहले हमराज कॉम्प्लेक्स में लगी।

रात में हम लोग चिल्लाते-चिल्लाते थक गए कि हम लोगों को माल निकालने दिया जाए। तब तक मसूद कॉम्प्लेक्स में आग नहीं लगी थी। किसी ने भी माल निकालने नहीं दिया। आधे घंटे के अंदर मसूद कॉम्प्लेक्स में आग फैल गई। आग बुझाने के पर्याप्त इंतजाम नहीं किए गए।

देरी से शुरू हुई आग बुझाने की कोशिश

कपड़ा व्यापारी बसीर अली ने बताया कि मेरी हमराज कॉम्प्लेक्स में MBA गारमेंट्स के नाम से दुकान है। लोग कह रहे हैं कि अभी भी आग लगी है। दीवारें दहक रही हैं। बगल के सुपर हमराज कॉम्प्लेक्स में कभी भी आग लग सकती है। करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है। ईद की वजह से हर एक व्यापारी ने करोड़ों रुपए का माल मंगाया था।

Compiled: up18 News