आतंकी संगठन ISPP ने भारत में मास्को जैसा हमला करने की धमकी दी

INTERNATIONAL

गौरतलब है कि पुलवामा में लोकसभा चुनाव 2019 से ठीक पहले 14 फरवरी को हमला हुआ था और 26 फरवरी को भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के बालाकोट लांच पैड पर एयर स्ट्राइक की थी। 11 मार्च 2019 को चुनाव आयोग ने अधिसूचना जारी कर दी थी।

आतंकी संगठन ने जारी किया है पोस्टर

रूस की राजधानी मास्को पर हमले के बाद आतंकी संगठन ISIS के पाकिस्तानी धड़े ने भारत पर हमले की धमकी दी है। इसके लिए उसने एक पोस्टर जारी किया है। इस पोस्टर में लिखा है कि भारत में मास्को और कंधार जैसा हमला होगा। गौरतलब है कि हाल ही में अफगानिस्तान के प्रमुख शहर कंधार में इसी आतंकी संगठन ने हमला किया था।

…तो ISI ने इसलिए खेला ये खेल

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के इस आतंकी संगठन के निशाने पर सिर्फ भारत है। पोस्टर में कई देशों का नाम इसलिए लिख दिया जिससे ये न लगे कि खुफिया एजेंसी इसे चला रही है। पाकिस्तानी की हालत इन दिनों बहुत खराब है और आतंकी भारत में वारदात को अंजाम दे कौमी और दुश्मनी का माहौल बनाना चाहते हैं। इसके पहले आईएसकेपी ने भी कई देशों में आतंक मचाने का पोस्टर जारी किया था।

पोस्टर में चीन और डेनमार्क भी निशाने पर

आतंकी संगठन ने इसके लिए जारी पोस्टर में कंधार और मास्को हमले का पोस्टर भी लगाया है। सबसे दिलचस्प बात यह है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के पिटठू आतंकी संगठन ISPP ने पोस्टर में चीन और डेनमार्क को भी शामिल किया है। आतंकी संगठन पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI का मुखौटा है।

-एजेंसी