आगरा: आईएसबीटी पर किन्नरों का आतंक, यात्रियों से जबरन करते हैं जबरन वसूली, वायरल वीडियो में रोडवेज कर्मचारी की मिलीभगत की खुली पोल

Crime

आगरा: आईएसबीटी पर किन्नरों का आतंक किसी से छुपा नही है। पुलिस और रोडवेज अधिकारियों की नाक के नीचे रोडवेज यात्रियों से जबरन वसूली करते है और पैसे न मिलने पर यात्रियों से अभद्रता भी की जाती है। सूत्रों की माने तो आईएसबीटी पर यात्रियों से जबरन वसूली करने वाले किन्नरों को रोडवेज के कर्मचारियों का पूरा संरक्षण प्राप्त है।

इसकी पोल खुद एक किन्नर ने खोली है जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हो रहा है। वायरल हो रहे वीडियो में किन्नर वसूली के खेल में शामिल एक रोडवेज कर्मचारी का नाम ले रहा है। किन्नर का आरोप है कि रोडवेज का एक कर्मचारी बसों के अंदर सवारियों से पैसे मांगने के बदले में पैसे लेता है।

दो शिफ्टों में चल रहा वसूली का खेल

सूत्रों की माने तो इस समय यात्रियों से अवैध वसूली का सबसे मुफीद ठिकाना आईएसबीटी बना हुआ है। इस बस अड्डे और उसके आसपास लगभग 32 किन्नर है जो दो शिफ्ट यानी पहली शिफ्ट में 16 और दूसरी में भी 16 ही किन्नर यात्रियों से अवैध वसूली करते है।

कर्मचारी देता है संरक्षण

वायरल हो रहे वीडियो में किन्नर साफ एक रोडवेज का कर्मचारी का नाम ले रहा है जो किन्नरों से आईएसबीटी पर वसूली के लिए 3200 रुपये लेता हैं। यह कर्मचारी 7700 नंबर की गाड़ी से शाम 5 से 7 बजे के बीच मे आता है और प्रतिदिन 3200 रुपये लेकर जाता है। यह उसका रोज का काम है। उसका पेट सैलरी से नही बल्कि अवैध वसूली से भरता है।

वायरल हो रहे वीडियो में किन्नर रोडवेज कर्मचारी पर गलत काम करने का भी आरोप लगाया है। उसका कहना है कि कर्मचारी अपनी गाड़ी लेकर आता है और पैसे लेने के बाद कुछ खिलाने के बहाने गाड़ी में बैठाकर ले जाता है और फिर गलत काम भी करता है।