अपने चिंटुओं को बोलो, मुझसे और न भिड़ें वर्ना सब-कुछ बता दूंगा: कुमार विश्वास

National

पंजाब चुनाव से पहले कवि कुमार विश्वास ने आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल पर कई आरोप लगाए हैं। कुमार विश्वास ने कहा कि मेरा राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है, कोई भी हार-जीत सकता है। कोई भी जीते इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता, चाहे वो कोई भी दल हो। कुमार विश्वास ने कहा कि मैंने जो भी कहा है, वह सच है। कुमार विश्वास ने चुनौती देते हुए कहा कि मुझसे और मत भिड़ो वर्ना मैं सब-कुछ बता दूंगा। कुछ सांपों का इलाज कुछ विशेष सपेरों के पास होता है और मैंने जो बात कही है वो सच है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कवि कुमार विश्वास ने कहा कि पहले तो वो तय कर लें, और उनके चिंटू तय कर लें। चूंकि मैंने तो न आज तक पार्टी से इस्तीफा दिया और न आपने निकाला। कुमार विश्वास ने आगे कहा मेरा पिछला वीडियो देखें। वीडियो से तय हो जाएगा कि मैंने क्या कहा था। उस समय मेरे गंभीर मतभेद हुए थे तो किसलिए हुए थे।

कुमार विश्वास के बयान पर आम आदमी पार्टी के सबूत मांगने पर भी कुमार विश्वास ने जवाब दिया। कुमार ने कहा, कुछ चिंटू बोल रहे हैं जो हमारी खून-पसीने की बनाई पार्टी की सरकारों के बाद आए हैं, मलाई चाटने। उन चिंटुओं से कहना कि अपने आका को भेजो। अगर औकात है तो आए सामान लेकर, मैं भी आता हूं सामान लेकर।

कुमार विश्वास के आरोपों पर आप नेता राघव चढ्ढा ने पलटवार किया साथ ही और कई सवाल पूछे। राघव चढ्ढा ने कहा कि चुनाव के 2 दिन पहले अज्ञातवास से बाहर निकले कुमार विश्वास यह बताएं कि यदि अलगाववाद को समर्थन वाली बात सच थी तो सुरक्षा एजेंसियों को क्यों नहीं बताया।

कुमार विश्वास को धमकी

कुमार विश्वास ने कहा कि मेरा राजनीति से कोई संबंध नहीं है और मैंने जो कहा है वह सही है। कुमार विश्वास ने कहा कि जो फोन कर रहे हैं, वॉट्सऐप पर धमकियां दे रहे हैं, वो इस बात को समझ लें कि मैं धमकियों से डरने वाला नहीं हूं।

कुमार विश्वास की ओर से कहा गया कि इन आरोपों के बाद अब उन्हें धमकियां मिलनी शुरू हो गई हैं। इन धमकियों को लेकर कुमार विश्वास ने कहा कि जो ऐसा कर रहे हैं, वो समझ लें कि मैं धमकियों से डरने वाला नहीं हूं। उनकी धमकियों से क्या डरना जो लोगों पर आरोप लगाकर बाद में माफी मांग लें।

सोशल मीडिया पर ट्रेंड होने लगा #chintu

कुमार विश्वास के बयान को कांग्रेस, भाजपा समेत दूसरी पार्टियों ने लपक लिया और पंजाब में यह बड़ा मुद्दा बनता दिख रहा है। आम आदमी पार्टी और खुद अरविंद केजरीवाल इस दावे को ‘बकवास’ कह रहे हैं लेकिन सोशल मीडिया पर #chintu ट्रेंड होने लगा है। विश्वास के दो वीडियो आए हैं- पहला, जिसमें उन्होंने अरविंद केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाए और दूसरा, जिसमें उन्होंने ‘चिंटुओं’ कहकर तंज कसा।

विश्वास का ‘चिंटू’ वाला वीडियो आते ही सोशल मीडिया पर #Chintu की बाढ़ आ गई। कांग्रेस-भाजपा और अकाली दल के लोग आम आदमी पार्टी पर बरस पड़े। कुछ लोग तो यह भी मौज लेने लगे कि आखिर कुमार विश्वास ने चिंटू किसे कहा। दरअसल, चिंटू उत्तर भारत में एक आम नाम है जो बच्चों के रखे जाते हैं। मीम्स बनने लगे। एक मीम्स में लिखा गया- चिंटू बना करोड़पति।

उसका तो मान ही नहीं है

केजरीवाल के ऊपर लगाए गए आरोपों के बाद मानहानि के सवाल पर कुमार विश्वास ने कहा कि लीगल नोटिस की बत्ती बनाएं वो, जिसको देना है दें वो। उन्होंने कहा कि मानहानि किसकी हुई, जिसकी मानहानि होनी चाहिए, उसका तो मान ही नहीं है, वो आए न। कुमार विश्वास ने कहा कि वो आए अदालत में मानहानि के लिए। चिंटू के आका लेकर आएं मानहानि अदालत में तो मैं अदालत में दिखाऊंगा कि मानहानि किसे कहते हैं। तब पता चल जाएगी दोनों को।
जीठिया से लेकर स्वर्गीय अरुण जेटली तक जिन-जिन के फर्जी कागज हमारे सामने लहराए थे उसने कि भाई इस पर बोल, इस पर बोल, आगे जा…और हम बोल गए मूर्खों की तरह और बाद में वो चुपके से बोल गया कि माफी मांगता हूं, माफी मांगता हूं।

-एजेंसियां