50 लाख गाड़ियां बनाने के रिकॉर्ड पूरा, टाटा मोटर्स कस्टमर्स को देगी सेलिब्रेटिंग गिफ्ट

Business

इस मौके पर कर्मचारियों ने कंपनी की कारों की न्यू फॉरएवर रेंज से जमीन पर ’50 लाख’ लिखा। जिन कारों से 50 लाख लिखा गया उनमें अल्ट्रोज, नेक्सॉन, पंच, टिआगो, टिगोर, हैरियर और सफारी शामिल हैं। इस अचीवमेंट को सेलिब्रेट करने के लिए कंपनी कस्टमर्स के साथ टाटा के वर्कर्स के लिए भी सेलिब्रेशन कैंपेन चलाने वाली है।

टाटा मोटर्स इस सेलिब्रेशन कैंपन के अंतर्गत डीलरशिप और सेल्स आउटलेट पर ब्रांडेड कपड़े और खास प्रतीक चिन्ह बांटने वाली है। इसके अलावा कंपनी महीने भर अपने उत्पादन प्लांट और रीजनल ऑफिस में इसका जश्न मनाएगी।

ढाई साल में बनाई 1 मिलियन गाड़ियां

इस मौके पर टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल लिमिटेड और टाटा पैरेंज इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड के मैनेजमेंट डायरेक्टर शैलेश चंद्रा ने कहा कि यह सफर काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा। हमने पिछले ढाई सालों में 1 मिलियन गाड़ियां बनाई हैं। कोविड-19 महामारी के अलावा सेमीकंडक्टर चिप की तंगी के चलते प्रोडक्शन बुरी तरह प्रभावित हुआ था। अब प्रोडक्शन और बिक्री की रफ्तार पटरी पर लौट चुकी है। हम हर नए प्रोडक्ट के साथ भारत को बदलते रहे हैं।

1991 में टाटा सिएरा से हुई थी शुरुआ

टाटा मोटर्स ने साल 1977 में पुणे प्लांट से अपना पहला कमर्शियल व्हीकल रोलआउट किया था। वहीं 1991 में पहली पैसेंजर व्हीकल टाटा सिएरा को रोलआउट किया था। टाटा इंडिका को कस्टमर्स का शानदार रिस्पॉन्स मिला था। अब तक कंपनी ने बाजार में एक से बढ़कर अलग-अलग सेगमेंट में कई मॉडलों को लॉन्च कर रही है।

कंपनी के पोर्टफोलियो में टाटा सफारी, टाटा सूमो, टाटा इंडिगो, टाटा हैरियर, टाटा पंच, टाटा नेक्सन, टाटा टियागो, टाटा टिगोर, टाटा नैनो, टाटा अल्ट्रोज जैसे कई मॉडल शामिल रहे हैं। कंपनी के पास इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट का सबसे बड़ा मार्केट शेयर है।

Compiled: up18 News