मनी लॉन्ड्रिंग केस: ED के सामने पेश हुए तजाकिस्तानी सिंगर अब्दु रोजिक

Entertainment

ED ने पूछताछ के लिए उन्हें समन किया था, जिसके बाद वो मंगलवार को उनके साथ-साथ ‘बिग बॉस 16’ में ही फर्स्ट रनरअप रहे शिव ठाकरे का नाम भी इस मामले से जुड़ा हुआ है.

मराठी फिल्मों के एक्टर और ‘बिग बॉस 16’ में फर्स्ट रनरअप रहे शिव ठाकरे और बिग बॉस के उसी सीजन का हिस्सा रहे सिंगर अब्दु रोजिक को पूछताछ के लिए ED ने समन किया था जिसके बाद शिव ठाकरे ED के सामने हाजिर हुए थे. वहीं उनके बाद अब अब्दु रोजिक भी हाजिर हुए हैं. मंगलवार को वो ED दफ्तर पहुंचे.

ये मामला कथित ड्रग माफिया अली असगर शिराजी के कथित मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा हुआ है. इसी मामले में शिव ठाकरे से पूछताछ की गई थी. ED ने गवाह के तौर पर उनका बयान लिया था. वहीं उनके साथ-साथ अब्दु रोजिक को भी हाजिर होने को कहा गया था, जिसके बाद वो भी पहुंचे.

क्या है पूरा मामला?

बता दें कि हसलर्स हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड के नाम से अली असगर शिराजी ने कंपनी बनाई थी. वहीं शिव ठाकरे और अब्दु रोजिक समेत कई लोगों के स्टार्टअप को फंडिंग दी गई थी. कंपनी पर कई स्टार्टअप परियोजनाओं में नार्को फंडिंग के जरिए पैसा कमाने का आरोप है. इसमें ठाकरे चाय और स्नैक्स और अब्दु रोजिक की बर्गर ब्रांड ‘बुर्गिर’ शामिल है.

अब्दु ने हसलर्स हॉस्पिटैलिटी थ्रू हसलर्स के साथ मिलकर अपना बर्गर ब्रांड शुरू किया था. ये आरोप है कि अली असगर शिराजी ने अब्दु के इस ब्रांड में निवेश किया है. अब देखना होगा कि आगे इस मामले में क्या कुछ होता है. शिव ठाकरे की तरह अब्दु को भी गवाह की ही तरह पूछताछ के लिए बुलाया गया.

तजाकिस्तानी सिंगर अब्दु रोजिक टीवी रिएलिटी शो बिग बॉस के जरिए उन्होंने भारत में भी खूब पहचान बनाई है. उन्होंने पिछले साल मई में अपना ‘बुर्गिर’ के नाम से बर्गर ब्रांड लॉन्च किया था. उनका ये रेस्टोरेंट मुंबई में है. अब्दु सोशल मीडिया पर खूब छाए रहते हैं. उनका क्यूट अंदाज लोगों को काफी पसंद आता है. इंस्टाग्राम पर उन्हें 83 लाख से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं.

– एजेंसी