गूगल के पुणे ऑफिस में बम रखे होने की धमकी वाले फोन से दहशत, आरोपी गिरफ्तार

Business

मुंबई पुलिस के मुताबिक शिकायत मिलने के बाद उन्होंने गूगल के पुणे ऑफिस में बम रखने की धमकी का फोन कॉल करने वाले शख्स की पहचान के बाद हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

हैदराबाद से किया गया था थ्रेट कॉल

मुंबई बीकेसी कार्यालय स्थित गूगल के ऑफिस में फोन कर उसके पुणे दफ्तर में बम रखने की धमकी देने वाले शख्स की पहचान हैदराबाद के पानायम शिवानंद के रूप में हुई है। मुंबई पुलिस की हिरासत में आरोपी से हो रही पूछताछ में सामने आया है कि फोन करते वक्त वह नशे में था। पुलिस ने कहा है कि गूगल ऑफिस की शिकायत के बाद शिवानंद के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस आगे की कार्रवाई के लिए जानकारी और सबूत जुटा रही है।

पुणे गूगल ऑफिस में देर रात पहुंची जांच टीम

पुलिस उपायुक्त (जोन V) विक्रांत देशमुख ने कहा, “पुणे के मुंढवा इलाके में एक बहुमंजिला व्यावसायिक इमारत की 11वीं मंजिल पर स्थित कार्यालय परिसर में रविवार देर रात एक बम रखे होने की धमकी से भरा फोन आया था।” मुंबई पुलिस ने इस मामले में फौरन कार्रवाई करते हुए अलर्ट जारी कर दिया।

अलर्ट जारी होने के बाद मुंबई पुलिस बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वॉड के साथ गूगल के पुणे ऑफिस पहुंची। जांच टीम ने गूगल ऑफिस में व्यापक तलाशी के बाद पाया कि ऑफिस में कोई बम नहीं है। बम के अलावा भी कोई संदिग्ध सामान ऑफिस में बरामद नहीं होने के बाद धमकी से भरे फोन कॉल को फर्जी बताया गया।

धमकी भरा कॉल के पीछे और लोगों की तलाश

पुलिस अधिकारी ने कहा, “बाद में कॉल फर्जी निकली। कॉल करने वाले का हैदराबाद से पता लगा लिया गया और उसे पकड़ लिया गया। उसने कथित तौर पर शराब के नशे में फोन किया था।” फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि आरोपी पनायम शिवानंद को धमकी भरा कॉल करने के लिए किसने प्रेरित किया था। मुंबई पुलिस ने कहा कि इस मामले में जांच जारी है।

Compiled: up18 News