आगरा: ताज के साए में गूंजा वी वांट मार्कशीट, दशहरा घाट से विद्यार्थियों ने सरकार से मांगे अंक

Regional

आगरा। स्कूल की मार्कशीट में अंक दिए जाने की मांग को लेकर विद्यार्थी लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। विभिन्न माध्यमों से अंको की मांग कर रहे हैं। रविवार को ताजमहल के साए में दशहरा घाट पर विद्यार्थी एकत्रित हुए और वहां वी वांट मार्कशी, वी वांट जस्टिस, सरकार सुनो हमारी पुकार, अंको की है दरकार आदि नारों के साथ सरकार से अंक देने की मांग की। विद्यार्थियों ने कहा कि अंको के लिए हर दरवाजे पर दस्तक दी है लेकिन कहीं से भी राहत नहीं मिल रही है। विद्यार्थी परेशान हैं। उनकी समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। पढ़ाई को लेकर असमंजस है। बोर्ड और स्कूल के बीच बच्चे इस रहे हैं। उनका भविष्य अंधकार में हो गया है।

क्या है चुप्पी का कारण

विद्यार्थियों को अंक दिलाने के लिए संघर्ष कर रहे चाइल्ड राइट्स एक्टिविस्ट नरेश पारस ने बच्चों के साथ ताजमहल की तलहटी में सरकार से अंको की मांग की। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी शासन प्रशासन से अंको की मांग कर रहे हैं। उनको ज्ञापन भी दे रहे हैं। आखिर उनकी समस्या का समाधान क्यों नहीं किया जा रहा है ? क्यों इनकी बात पर चुप्पी साध ली गई है ? जबकि जिले में सांसद, विधायक, मंत्री तथा आयोगों के सदस्य हैं। उसके बावजूद भी इनकी समस्या जस की तस बनी हुई है। क्यों इन बच्चों के भविष्य पर निर्णय नहीं लिया जा रहा है ? आखिर इन बच्चों का क्या कसूर है ? चाहे गलती बोर्ड की हो या स्कूल की, बच्चों को अंक मिलने चाहिए। बिना अंको के इनका भविष्य पूरी तरह चौपट है।

ये रहे मौजूद

ताजमहल के साए में अपना हक मांगने वालों में मुस्कान, गर्विता, सोनिया, सुमन, चीनी विमल, दिव्या माहौर, डौली, रुचि, दीपेश, कोमल, रोहित, प्रिंस, अभिषेक, अंकित, दीपांशु आदि शामिल रहे।