सपा सुप्रीमो अखिलेश ने एक बार फिर उठाया जातीय जनगणना का मुद्दा

Politics

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को जातीय जनगणना का मुद्दा एक बार फिर उठाया। मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि, जातीय जनगणना की बात कोई नई नहीं है। देश के बड़े नेता, देश की जितनी बड़ी आबादी है वो सब चाहते हैं कि कास्ट सेंसेस हो और इसके पक्ष में उत्तर प्रदेश की ज्यादातर जनता है। न केवल समाजवादी पार्टी बल्कि देश की सभी पार्टी आज चाहती हैं कि कास्ट सेंसेस हो।

उन्होंने कहा कि, हमें उम्मीद है कि 2024 का चुनाव आते-आते भाजपा भी कास्ट सेंसेस पर बात करने लगेगी और हो सकता है आश्वासन भी दे दे। बीजेपी प्रोपेगेंडा में बहुत आगे है, इनके मुख्यमंत्री ने सदन में भी झूठ फैलाया था कि 46 में 56 और जब उनसे पूछा गया कि सूची कहां है, वो सूची आज भी जारी नहीं हुई है।

अखिलेश यादव ने कहा कि, अभी देवरिया की घटना के बाद लगभग 20 अधिकारियों पर कार्यवाही हुई। यही सरकार, यही मुख्यमंत्री जी पहले जाग गए होते तो शायद ये घटनाएं नहीं होती। कोई दोषी है जमीनों के विवादों को लेकर तो ये सरकार खुद है। सबसे बड़ी भू-माफिया पार्टी अगर कोई है तो वो भारतीय जनता पार्टी है।

साथ ही कहा, क्या गवर्नमेंट सर्वेंट नहीं हैं, उन्हें तो ये बताना चाहिए था कि लोकनायक जयप्रकाश नारायण जी के नाम पर जो म्यूजियम बना उस पर ताला किसने लगाया? किसी अस्पताल में गरीब का इलाज नहीं हो रहा, ना दवाई मिल रही है। डेंगू जैसी बीमारी से गरीब को नहीं बचा पा रहे। एक भी जगह मेडिकल कॉलेज में स्टाफ नहीं है पूरा।

Compiled: up18 News