फिर बोले प्रशांत किशोर, नीतीश की पीएम बनने की नहीं है कोई संभावना

Politics

नीतीश के पीएम बनने की कोई संभावना नहीं

नीतीश कुमार के पीएम बनने की संभावना पर प्रशांत किशोर ने कहा कि उनके पीएम बनने की कोई संभावना नहीं दिखाई देती है। ऐसा इसलिए क्योंकि उन्होंने खुद पीएम बनने की बात नहीं कही है। किसी दूसरे दल ने भी नहीं कहा, यहां तक कि उनके दल ने भी नहीं कहा है। हां, ऑफ द रिकॉर्ड बात होती होंगी… दिल्ली जाते हैं… नेताओं से मिलते हैं तो इससे कोई दावेदार नहीं बन जाता।

खाना खाने, मुलाकात करने से कोई उम्मीदवार नहीं बन जाता

प्रशांत किशोर ने कहा कि नेताओं से मुलाकात कर खाना खाने से या साथ में प्रेस कांफ्रेंस करने से आप कोई विकल्प नहीं बना सकते हैं। विकल्प बनाने के लिए जरूरी है कि आपके पास कोई मुद्दा हो, जमीन पर कार्यक्रम हों, कार्यकर्ता हों, विश्वसनीयता हो, इसके अभाव में कुछ नेताओं के साथ बैठक करने से कोई उम्मीदवार नहीं बन जाता। चुनावी रणनीतिकार ने यह भी कहा है कि बिहार में हुए राजनीतिक घटनाक्रम का असर राष्ट्रीय राजनीति पर ज्यादा मुझे नहीं दिखाई दे रहा है।

42 MLA के साथ सीएम बनोगे तो दशा खराब ही होगी

प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि 42 एमएलए के साथ अगर आप मुख्यमंत्री बनेंगे तो आप कहीं भी ठीक से काम नहीं कर पाएंगे क्योंकि आप दूसरे के सपोर्ट पर हैं। किशोर ने कहा कि जब 2020 चुनाव के नतीजे सामने आए तो मैंने कहा था कि आप सीएम मत बनना, वो भी मान गए और भाजपा भी यही कह रही थी लेकिन अचानक खबर आई कि वो सीएम बनने के लिए तैयार हो गए हैं। अब जब 42 एमएलए के साथ आप सीएम हैं तो दशा तो आपकी खराब ही रहेगी।
बता दें कि प्रशांत किशोर कभी नीतीश कुमार के काफी करीबी हुआ करते थे। प्रशांत किशोर की ही सलाह पर नीतीश कुमार राजनीति करते थे लेकिन इसके बाद दोनों के बीच मनमुटाव हुआ और आज दोनों एक दूसरे के विरोधी बन गए हैं। नीतीश कुमार तो प्रशांत किशोर का नाम सुनते हुए भड़क जाते हैं। प्रशांत किशोर भी नीतीश कुमार पर लगातार कटाक्ष करते रहते हैं।

-एजेंसी