सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने क़ई मुद्दों पर मोदी-योगी सरकार को घेरा, लगाए गंभीर आरोप

Politics

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को प्रेस कांफ्रेस कर भाजपा सरकार पर बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी के समन भेजे जाने पर कहा कि यह नोटिस सभी को मिलेगा। उन्होंने कहा कि अगर 140 करोड़ लोग नाराज हैं तो क्या सरकार उन सभी को जेल भेजेगी?

अखिलेश यादव ने कई विपक्षी नेताओं के एप्पल डिवाइस पर ‘हैकिंग’ का आरोप लगाते हुए कहा कि यह दुखद बात है। मुझे यह संदेश सुबह मिला जिसमें कहा गया है कि आपका डिवाइस हैक किया जा रहा है या ‘राज्य-” द्वारा निगरानी की जा रही है। प्रायोजित एजेंसी द्वारा निगरानी क्यों की जा रही है? लोकतंत्र में इसके लिए कोई जगह नहीं है। इसकी जांच होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि उनका फोन टैप कर सरकार जासूसी करा रही है। यह लोकतंत्र को खत्म करने जैसा है। मेरा फोन हैक करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार मामले की जांच कराए। इस तरह की निगरानी लोकतंत्र के लिए खतरा है। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार 2024 के चुनाव में होने वाली हार को लेकर घबरा गई है इसलिए विपक्ष के नेताओं को ईडी का नोटिस भेजा जा रहा है।

अखिलेश यादव ने आजम खान के जौहर ट्रस्ट की जमीन को कैबिनेट के फैसले से वापस लिए जाने पर अखिलेश ने कहा कि यह परंपरा उचित नहीं है। इसी तरह के निर्णय आगे आने वाली सरकार भी लेगी। उन्होंने कहा यूपी में समाजवादी सरकार बनने पर स्कूल कॉलेज और अस्पतालों के लिए मुफ्त जमीन उपलब्ध कराई जाएगी।

अखिलेश यादव ने कहा कि ये जो हमारी तैयारी है इसी से भाजपा के लोग घबराए हुए हैं। ये बीजेपी के वही लोग हैं जो लोगों को मिलने से पहले उन्हें साबुन से नहलाते हैं। इस देश ने वो समय भी देखा है अगर किसी ने छू लिया तो नहा करके आते थे, छुआ हुआ खाना नहीं खाते थे।

उन्होंने कहा​ कि हम सब लोगों की मिलकर कोशिश होगी कि बहुत जल्दी नेताजी का मेमोरियल बन करके तैयार हो जाए। ये मेमोरियल सैफई में इसलिए बना रहे हैं क्योंकि नेताजी का सपना सैफई था। उनके जन्मदिन 22 नवंबर को हम लोग मिलकर इसका शिलान्यास करेंगे।

उन्होंने कहा कि चरम सीमा पर महंगाई है, चरम सीमा पर बेरोजगारी है, चरम सीमा पर अन्याय हो रहा है और सरकार सुनने को तैयार नहीं है। पीजीआई जैसे संस्थान में भाजपा नेता के बेटे को इलाज नहीं मिला उसकी जान चली गई। इसी पीजीआई में कई मंत्रियों की जान चली गई याद होगा आपको।

Compiled: up18 News