सीतापुर जेल में बंद आजम खान से मुलाकात करने पहुंचे सपा मुखिया अखिलेश, रामपुर सीट पर हुई चर्चा

Politics

रामपुर सीट पर हुई चर्चा

बताया जा रहा है कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव और आजम खान के बीच रामपुर लोकसभा सीट को लेकर बाचचीत हुई है। इस मुलाकात के बाद सपा मुखिया रामपुर लोकसभा सीट से टिकट का ऐलान भी कर सकते हैं। हालांकि कैंडिडेट कौन होगा इस पर कयास और अटकलें लगाई जा रही हैं। 2024 के चुनाव से पहले अखिलेश और आजम खान की इस मुलाकात से प्रदेश की सियासी गर्मी बढ़ गई है।

जानकारी के बता दें कि आजम खान जबसे दूसरी बार यहां बंद किये गए हैं। तबसे लेकर अभी तक अखिलेश यादव की सीतापुर जेल में यह पहली मुलाकात है। सपा मुखिया के पहुंचने से पहले सीतापुर जेल के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस के जवान इकट्ठा हो गए थे। इस दौरान सुरक्षा की नजरिए से भारी पुलिस बल भी तैनात रही। अखिलेश यादव के साथ सपा के राष्ट्रीय सचिव, पूर्व विधायक अनूप गुप्ता और रामपुर जिले से सपा अध्यक्ष भी मौजूद रहे।

जानें क्यों हुई थी आजम खान को सजा?

पिछले साल फर्जी बर्थ सर्टिफिकेट केस मामले में सपा नेता आजम खान, उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को दोषी करार देते हुए अदालत ने 7-7 साल की सजा सुनाई गई थी। फर्जी बर्थ सर्टिफिकेट का यह केस साल 2017 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से जुड़ा है। तब अब्दुल्ला आजम ने रामपुर जिले की स्वार विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा था। इस चुनाव में आजम की जीत भी हुई थी।

-एजेंसी