G-23 की सक्रियता के चलते दोबारा CWC की बैठक बुला सकती हैं सोनिया

Politics

5 राज्यों में करारी हार के बाद कांग्रेस में मचे घमासान के बीच G-23 मेंबर भूपिंदर सिंह हुड्डा गुरुवार को राहुल गांधी से मिले हैं। नई दिल्ली के 12 तुगलक लेन पर यह मुलाकात करीब 2 घंटे तक चली है। मुलाकात के बाद हुड्डा बाहर निकले, लेकिन पत्रकारों के किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया।

वहीं गुलाम नबी आजाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके आवास 10 जनपथ पर मुलाकात करेंगे। इस दौरान वह G-23 नेताओं के प्रपोजल को उनके सामने पेश करेंगे। बैठक में राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा के भी मौजूद रहने की उम्मीद है। माना जा रहा है कि गुलाम नबी आजाद से मुलाकात करने के बाद सोनिया गांधी कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक दोबारा बुला सकती हैं।

इससे पहले पांच राज्यों में करारी हार के बाद गुलाम नबी आजाद के घर पर बुधवार रात कांग्रेस के G-23 नेताओं की मीटिंग हुई। यह बैठक पहले कपिल सिब्बल के घर होनी थी, लेकिन गांधी परिवार के खिलाफ दिए गए उनके बयान के बाद लोकेशन बदली गई।

यह मीटिंग ऐसे समय में हो रही है जब G-23 ग्रुप के प्रमुख सदस्य कपिल सिब्बल ने एक इंटरव्यू में कहा था कि गांधी परिवार को कांग्रेस नेतृत्व छोड़ देना चाहिए और किसी अन्य नेता को जिम्मेदारी सौंपनी चाहिए। मीटिंग के बाद एक बयान में कहा गया कि भाजपा को 2024 में चुनौती देने के लिए एक मजबूत विकल्प की जरूरत है। कांग्रेस हाईकमान सामान्य विचारधारा वाले दलों से बात करे। लेटर पर गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा और विवेक तन्खा समेत 18 असंतुष्ट नेताओं ने साइन किए हैं।

-एजेंसियां